shishu-mandir

1 january से महंगी हो जाएगी tata, honda, audi समेत ये सब गाड़ियां, जानिए कितनी होंगी महंगी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अगर आप भी नए साल में car खरीदने का प्लान कर रहे है ,तो आपके लिए एक bad news है।साल 2022 की शुरुआत से ही कार के दाम (car price hike) बढ़ने जा रहे है। कई बड़ी कार कंपनियों ने दाम बढ़ाने का एलान किया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

ये car कंपनियां बढ़ाएगी दाम

1 january से देश में अधिकतर car companies, car price बढाने जा रही है। Tata moters, Honda, renault जैसी Car कंपनियां अपने वाहनों के दाम बढ़ाने जा रही है। इतना ही नही लग्जरी कार बनाने वाली कंपनियां भी अपनी cars का price बढाने जा रही है। इसमें Audi, mercedes benz जैसी कंपनियां शामिल है। वही स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली Dukati के द्वारा भी bike का price बढाने का फैसला लिया गया है।

क्यों बढ़ रही है कीमत

Tata moters के पैसेंजर व्हीकल के बिजनेस हेड शैलेश चंद्रा ने बताया कि पिछले कुछ समय से car बनाने में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के दाम बढ़ रहे है। इसके साथ ही लागतों में भी बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से कंपनियों के द्वारा इस प्रभाव को कम करने के लिए दाम बढ़ाए जा रहे है।

कितनी होगी बढ़ोतरी

अभी सभी car बनाने वाली कंपनियों ये नही बताया है कि car के दामों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। लेकिन audi और mercedes ने बताया है कि वो car price में कितनी बढ़ोतरी करेंगें। audi के अनुसार उनकी कार 3 प्रतिशत महंगी होंगी जबकि mercedes मूल्य में 2 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करेगी।