shishu-mandir

अल्मोड़ा- ऊर्जा निगम(Energy Corporation) के सभी काम होंगे ऑनलाइन, पेपरलेस वर्क की ओर बढ़ेंगे कदम, कार्यशाला में हुआ मंथन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

All the work of Almora- Energy Corporation will be online

अल्मोड़ा,24 सितंबर 2022- डिजिटिलाइजेशन के युग में अब ऊर्जा निगम(Energy Corporation) ने भी अब पूरी तरह पेपरलेस की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।


अब निगम कार्यालय के काम अब ऑनलाइन माध्यम से होंगे। बकायदा इसके लिए शुक्रवार को देहरादून से पहुंचे इंजीनियर्स ने विभागीय कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

अल्मोड़ा ऊर्जा निगम(Energy Corporation) के अधिकारियों व कार्मिकों के लिए मेटीरियल मैनेजमेंट विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला शुक्रवार को कटारमल स्थित पं. गोविंद बल्लभ पंत हिमालयी पर्यावरण संस्थान के सभागार में हुई।


इस कार्यशाला में अधिकारियों व कार्मिकों को बताया गया कि जल्द ही ऊर्जा निगम पेपर मुक्त होगा। सभी कार्य आनलाइन तरीके से होंगे। कार्यशाला का शुभारंभ ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता एनएस टोलिया ने किया।


उन्होंने कहा कि निगम(Energy Corporation) के सभी कार्य आनलाइन होने से इनमें पारदर्शिता आएगी। ऊर्जा निगम के देहरादून मुख्यालय से पहुंचे प्रशांत जोशी तथा मनोज रावत ने भी कार्मिकों को जानकारी दी यानि प्रशिक्षण कार्यशाला के साथ ही पेपर लेस कार्यों की कवायद तेज हो गई है।

Energy Corporation
अल्मोड़ा- ऊर्जा निगम(Energy Corporation) के सभी काम होंगे ऑनलाइन, पेपरलेस वर्क की ओर बढ़ेंगे कदम, कार्यशाला में हुआ मंथन

इसके बाद विभाग का लेखा जोखा समेत सभी अभिलेख जल्द ही ऑनलाइन होंगे। ऊर्जा निगम ने पेपर लेस की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इसके लिए शुक्रवार से ईआरपी इंटर प्राइज रिसोर्स प्लानिंग के तहत विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारम्भ हुआ।


इस कार्यशाला में विद्युत वितरण खंड अल्मोड़ा के अधिशासी अभियंता कन्हैया जी मिश्रा समेत रानीखेत, भिकियासैंण के अधिशासी अभियंता तथा कार्मिक मौजूद रहे।