shishu-mandir

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के बीच फरवरी तक सभी commercial flights के आने – जाने पर लगी रोक

editor1
3 Min Read

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें commercial passenger service के निलंबन को 28 February 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने circular में स्पष्ट किया गया है कि flight के निलंबन का असर कार्गो और DGCA की मंजूरी वाली flights पर नहीं पड़ेगा।

new-modern
gyan-vigyan

टिकट की दौड़ – विधानसभा उपाध्यक्ष देहरादून से लौटे, कही यह बात

saraswati-bal-vidya-niketan

इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने 31 जनवरी तक international flights service को स्थगित करने का decision किया था। भारत आने-जाने वाली सभी international flights covid-19 महामारी के कारण 23 march 2020 से ही बंद हैं। हालांकि पिछले जुलाई 2020 से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं।

Almora : वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस ने बरामद किया 12 लाख से अधिक कीमत का गांजा, आरोपी गिरफ्तार

airlines को हो सकता है 20 हजार करोड़ का घाटा

Corona virus की तीसरी लहर और विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में तेजी से airline company का घाटा चालू वित्त वर्ष में बढ़कर रिकॉर्ड 20,000 करोड़ रुपए पर पहुंच सकता है। क्रिसिल की एक report के मुताबिक, विमानन company इस वित्त वर्ष 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के अपने अब तक के सबसे बड़े शुद्ध घाटे की ओर बढ़ रही हैं।

Job in Almora – अल्मोड़ा के इस सरकारी संस्थान में करे नौकरी के लिए आवेदन

यह घाटा पिछले वित्त वर्ष में 13,853 करोड़ रुपये के घाटे से 44 प्रतिशत ज्यादा होगा। घरेलू उड़ानों में कुल मिलाकर 75 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली Indigo, स्पाइसजेट और एयर India पर आधारित report में चेताया गया है कि इस घाटे से airline company का पुनरुद्धार वित्त वर्ष 2022-23 तक टल जाएगा।

देश में बढ़ रहे हैं corona के मामले

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में corona virus के दो लाख 82 हजार 970 नए केस सामने आए हैं और 441 लोगों की मौत हो गई। वहीं, अबतक corona के omicron variant के 8,961 मामले सामने आ चुके हैं। देश में दैनिक positivity rate अब 15.13% है। बड़ी बात यह है कि देश में आज कल से 44,952 ज़्यादा मामले आए हैं। कल coronavirus के 2,38,018 मामले आए थे।