News-web

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, चारधाम यात्रियों को मौसम विभाग ने यह दी सलाह

Published on:

Weather will remain like this in Uttarakhand till January 20

मानसून के दौरान उत्तराखंड की यात्रा रोमांचक हो सकती है, लेकिन सुरक्षित यात्रा के लिए सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। भारी बारिश की चेतावनी के बादलते चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है वह प्रशासन की सलाह का पालन करें और सुरक्षित यात्रा का आनंद लें। उत्तराखंड की यात्रा पर निकलने से पहले मौसम का मिजाज जरूर जान लें और सतर्क रहें।


उत्तराखंड में मानसून के दौरान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी दिनों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस अलर्ट को ध्यान में रखते हुए चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं और अन्य पर्यटकों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। खासकर देहरादून, नैनीताल, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में तेज बारिश के साथ-साथ भूस्खलन और नदियों में जल स्तर बढ़ने की आशंका है। ऐसे में यात्रा के दौरान रास्तों में बाधा आने की संभावना बनी हुई है।


मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह मौसम की स्थिति को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। यदि संभव हो तो यात्रा को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। यदि यात्रा करना अनिवार्य हो तो प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें और सुरक्षित स्थानों पर ही ठहरें।