वेंटीलेटर पर जिंदगी की जंग लड़ रहा है(fighting for life) दून निवासी अक्षोभ्य , दुआ कर सकते हैं तो दुआ करें मदद कर सकें तो मदद करें

editor1
3 Min Read

new-modern

Doon resident Akshobhya is fighting for life on ventilator, if you can pray then pray, if you can help, help

देहरादून, 11 सितंबर 2022-
दून निवासी 22 वर्षीय अक्षोभ्य ब्रेन टीबी और स्ट्रोक से ग्रसित, सर गंगा राम अस्पताल में वेंटीलेटर पर है अक्षोभ्य
(fighting for life)

Akshobhya is fighting for life on ventilator
सर गंगा राम अस्पताल में वेंटीलेटर पर है अक्षोभ्य

“जो दुआ कर सकता है वह दुआ करे और जो कुछ आर्थिक मदद कर सकता है वह करें। लेकिन अक्षोभ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना जरूर करें। एनआईटी श्रीनगर गढ़वाल से कंप्यूटर साइस में बी.टेक कर चुके दून निवासी 22 वर्षीय अक्षोभ्य मौजूदा समय में दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में जिंदगी के लिए जंग लड़ रहा है। वह आईसीयू में पिछले कई दिनों से वेंटीलेटर पर है और डाक्टरों का कहना है कि उसे उसकी हालत में सुधार होने तक उसे वेंटीलेटर पर ही रहना होगा।

Screenshot 2022 0911 090111
Akshobhya is fighting for life on ventilator

अक्षोभ्य धाद से जुड़े युवा सोशल एक्टिविस्ट व शिक्षक रवींद्र नेगी का साला है। अक्षोभ्य के पिता रिटायर हो चुके हैं। रविंद्र के अनुसार अप्रैल माह में अक्षोभ्य के सिर में बहुत तेज दर्द होने लगा। वह अक्सर होश खो देता था। जांच में पता चला कि ब्रेन टीबी है। यह थर्ड स्टेज तक पहुंच चुकी थी। महंत इंद्रेश अस्पताल में डा. पंकज अरोड़ा से इलाज चल रहा था। जून में पहली सर्जरी होने के बाद उसे घर ले आए थे कि कुछ दिन बाद उसे और दिक्कत होने लगी। फिर दूसरी सर्जरी हुई। दूसरी सर्जरी भी सफल रही, लेकिन इसके कुछ दिन बाद अक्षोभ्य का अपने शरीर पर नियंत्रण नहीं रहा। उसकी हालत खराब हो गयी तो उसे दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में ले जाया गया। इस बीच उसे ब्रेन स्ट्रोक हो गया और एक हिस्सा पैरालाइज्ड हो गया। डाक्टरों ने उसे लाइफ सपोर्ट पर रखा है। डाक्टरों के मुताबिक ब्रेन टीबी के साथ ही मल्टीआर्गन में दिक्कत होने से समस्या और बढ़ गयी। 20-25 दिन वेंटीलेटर पर रखना होगा।

रवींद्र के मुताबिक जितनी बचत और रिश्तेदारों से कर्ज लिया जा सकता था, वह ले लिया। लाखों खर्च हो चुके हैं और इलाज पर लगभग 40 लाख का खर्च आ रहा है। मिलाप, अन्य संगठन, दोस्त, स्टूडेंटस मदद के लिए आगे आए हैं। मानवता पर और विश्वास बढ़ा है। क्राउड फंडिंग जुटा रहे हैं। छोटी से छोटी भी मदद अक्षोभ्य के इलाज में वरदान साबित हो सकती है।

प्लीज सहयोग करें। साथ ही ईश्वर से उसके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना भी।
बैंक डिटेल
Account Number :
740602010000452
IFSC Code : UBIN0574066
Account Holder’s Name :
Ravindra Singh Negi
Bank Name and Branch :
Union Bank of India, Majra, Dehradun

वरिष्ठ पत्रकार गुणानंद जखमोला की फेसबुक से साभार