हवाई सेवा : ठगी का आरोप लगाते हुए पिथौरागढ़ में फूंका पीएम और सीएम का पुतला

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

पिथौरागढ़। भारतीय युवा कांग्रेस से जुड़े युवाओं ने शुक्रवार को युकां के राष्ट्रीय सचिव ऋषेन्द्र महर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पुतला दहन किया।

पिथौरागढ़ जिले के लोगों को हवाई सेवा के नाम पर बार बार ठगने के विरोध में युवाओं ने यहां गांधी चौक में प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि साल 2017 से सरकार सीमांत क्षेत्र के लोगों को धोखे में रख रही है। बीजेपी नेता और डबल इंजन सरकार के मंत्री हवाई सेवा सुचारू होने को लेकर तारीख पर तारीख देकर छल रहे हैं। लोगों को कभी दिवाली तो कभी होली या नए साल में हवाई सेवा का तोहफा देने की बात की जाती रही है, लेकिन असल में यह सेवा हवा हवाई रह गई है।

युवाओं ने कहा कि राज्य सरकार 2 माह पूर्व से ढिंढोरा पीट रही थी कि फ्लाई बिग कंपनी का विमान देहरादून में खड़ा है और सेवा जल्द शुरू हो जाएगी। कहा हम सरकार से कहना चाहते हैं कि वह देहरादून, दिल्ली के लिए विमान सेवा तो शुरू नहीं कर पाएगी, इसलिए उस विमान को नैनीसैनी हवाई अड्डे में खड़ा कर बच्चों को छुट्टी के दिन 10 रुपए के टिकट में आसपास घुमाने की व्यवस्था कर सकती है।

इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का पुतला दहन करते हुए युवाओं ने कहा कि सरकार पिथौरागढ़ वासियों के साथ धोखा करना बंद करे, अन्यथा समस्त जनता सड़कों पर उतरने को बाध्य होगी।

इस अवसर पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष करन सिंह, आशीष हावर्ड, आनंद धामी, प्रकाश देवली, त्रिभुवन चुफाल, दीपक पवार, राजेश शर्मा, निखिल ऐरी, कार्तिक खर्कवाल, आयुष धामी, अंकुर महर, देवेंद्र कन्याल, कमलेश कसनियाल आदि युवा उपस्थित थे।

adbanner