उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा में खुले एम्स सेंटर(AIIMS Center) ::धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने उठाई मांग

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

AIIMS Center opened in Almora :: Secular Youth Forum raised the demand

अल्मोड़ा, 03 नवंबर 2021- धर्म निरपेक्ष युवा मंच की टीम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन भेजा जिसमें कुमांऊ के केन्द्र अल्मोड़ा में एम्स सेंटर(AIIMS Center) खोले जाने की मांग की है।

nitin communication


मंच के संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में यह ज्ञापन प्रभारी डीएम नवनीत पांडे के माध्यम से यह ज्ञापन दिया गया।

udiyar restaurent
govt ad

जिसमें किरौला ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष युवा मंच पुरजोर मांग करता है कि कुमाऊँ के पहाड़ी क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की अत्यंत बुरी स्थिति को देखते हुए,कुमाऊँ के केंद्र अल्मोड़ा में ऐम्स (AIIMS Center)की स्थापना की जाये तथा साथ ही पहाड़ के सीमांत क्षेत्रों सहित ऊधम सिंह नगर में एम्स की सेटेलाइट ब्रांच खोली जाये।

वर्तमान में ऊधम सिंह नगर में रुद्रपुर व इससे लगे हल्द्वानी,बरेली शहरों में स्वास्थ्य सेवाएं उच्च स्तर की हैं,साथ ही ऊधमसिंह नगर से हल्द्वानी,बरेली आसानी से पहुचा जा सकता है,वही पहाड़ी क्षेत्रों से इन स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस हल्द्वानी,बरेली पहुंचना पहाड़ के लोगो के लिए आर्थिक व भौगोलिक दूरी से अत्यंत कठिन है।

पलायन आयोग की रिपोर्ट के अनुसार पलायन की वजह पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधाओं का न होना है।


यदि अल्मोड़ा जो कुमाऊँ के केंद्र में है,में ऐम्स (AIIMS Center)की स्थापना की जाती है तथा साथ ही अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र सहित उधम सिंह नगर में ऐम्स की सेटेलाइट ब्रांच खोली जाती है तो पहाड़ में स्वास्थ्य सुविधाएं जो अत्यंत दयनीय है व पलायन की एक बड़ी वजह भी है,स्वास्थ्य सेवाओं में सबल हो जायेगा।

उपरोक्त तर्कों पर विचार करते हुए,अल्मोड़ा में ऐम्स की स्थापना की धर्मनिरपेक्ष युवा मंच सहित समस्त अल्मोड़ा वासी पुरजोर माँग करते है।

http://uttarakhand breaking- खाई में गिरा युवक,मौत

ज्ञापन देने वालों में मंच के सयोंजक विनय किरौला,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,समन्वयक हरीश बिष्ट,समन्वयक पूरन रौतेला,आदित्य पांडेय,सूरज टम्टा, निरंजन पांडेय,अमित चौधरी, राजेन्द्र लटवाल,सूंदर बिष्ट,गोधन लटवाल,रंजीत बिष्ट,हरीश बिष्ट,महेंद्र बिष्ट,दीपक दानी,चंद्रिका तिवारी,नरेंद्र रॉयल,गिरीश तिवारी,सोनी टम्टा, वीरेंद्र कनवाल,अशोक भंडारी,पंकज कुमार आदि थे।

http://Pithoragarh – लंदन फोर्ट में सातूं – आठूं पर्व पर आधारित नाटिका के जरिये कलाकारों ने कुमाऊंनी लोक संस्कृति के रंगों से कराया रूबरू

उत्तरा न्यूज के टेलीग्राम से जुड़ने को यहां क्लिक करें

https://t.me/uttranews1

Related posts

ब्रेकिंग : जिप्सी गिरी खाई में एसएसबी अधिकारी लापता

Newsdesk Uttranews

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का (Almora) अल्मोड़ा दौरा 27 को

Newsdesk Uttranews

हार्ट केयर सेंटर दोबारा संचालित करने के लिए बार एसोसिएशन ने सीएम को भेजा ज्ञापन, लोगों की सुविधा के लिए अनुबंध बढ़ाये जाने की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews