News-web

Agra: आखिरकार इनकम टैक्स की रेड हुई खत्म, आगरा में चौथे दिन भी चलती रही नोटों की गिनती, 100 अधिकारी 80 घंटे तक गिरते रहे कैश

Published on:

Agra Income tax raid: आगरा के तीन जूता कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी अब पांचवें दिन खत्म हुई है। विभाग के 100 अधिकारी और कर्मचारी 80 घंटे तक लगातार कैश गिनते रहे। इनकम टैक्स की रेड चौथे दिन रात 8:00 बजे खत्म हुई।

Agra Income tax raid: आगरा के तीन जूता व्यापारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी, जो अब पांचवें दिन खत्म हो गई है। विभाग के करीब 100 अधिकारी और कर्मचारी 80 घंटे तक कैश गिनते रहे। इनकम टैक्स रेट चौथे दिन रात 8:00 बजे खत्म हुई अधिकारियों ने तीनों कार्यबारियों के ठिकानों से कैश के साथ प्रॉपर्टी के पेपर भी जब्त किए हैं।

53 करोड़ रुपए का कैश बरामद

अधिकारी ने बताया कि हरमिलाप ट्रेडर के यहां से 53 करोड़ रुपए का कैश बरामद हुआ है। बीके शूज के यहां से 1.5 करोड़ की नकदी और मंशु फुटवियर के यहां से 2.5 करोड़ रूपए का कैश जब्त हुआ है। करीब एक करोड़ रुपए की ज्वेलरी और जमीन-गोल्ड में निवेश से संबंधित दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं। करीब 45 करोड़ रुपए की पर्चियां भी बरामद हुई हैं।

पांच-पांच सौ की 11,400 गड्डियां बरामद

एसबीआई बैंक में दो कैश वैन के जरिए बरामद रकम जमा कराई गई है। करीब 17 घंटे तक बैंक कर्मचारियों ने नकदी की गिनती की पांच-पांच सौ की 11,400 गड्डियां बरामद हुई हैं। इसे आयकर विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश में की गई बड़े छापेमारियों से एक बताया जा रहा है। छापेमारी इतनी बड़ी थी कि आयकर विभाग के करीब 100 अधिकारी-कर्मचारी पांच दिनों के बाद अपने घर रवाना हो सके. जब्त किए गए दस्तावेज, लैपटॉप और अन्य कागजातों की आयकर विभाग जांच करेगा।

टैक्स चोरी की शिकायत पर की गई छापेमारी

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जूता कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शनिवार को शुरू हुई थी बताया जा रहा है कि आगरा में कुछ जूता कारोबारी और उनसे जुड़े ठिकानों पर छापामारी के दौरान 57 करोड रुपए की नगरी बरामद की गई थी आयकर विभाग ने जब 18 मई को छापेमारी शुरू की थी तब 40 करोड़ रुपये बरामद हुए थे। छापेमारी कर चोरी की जांच के तहत की गई।