shishu-mandir

हताशा: अग्निवीर (Agniveer)भर्ती में असफल रहे युवक ने फांसी लगाकर जान दी, घर में कोहराम

editor1
3 Min Read
fire broke out

new-modern
gyan-vigyan

Desperation: Agniveer failed in recruitment, hanged himself to death, chaos in the house

जानकारी अनुसार सुमित Agniveer भर्ती में भाग लेने के बाद कोटद्वार से वापस घर लौटा और रात को बगैर कुछ खाए अपने कमरे में चला गया। सुबह काफी देर तक सुमित कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजन उसके कमरे में पहुंचे, जहां उन्हें सुमित का शव छत में लगे हुक में बंधी रस्सी से लटका नजर आया।

पौड़ी, 27 अगस्त 2022- पौड़ी जिले के नौगांव कमंदा क्षेत्र के एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी।

saraswati-bal-vidya-niketan


परिजनों के अनुसार सुमित नाम का युवा अग्निवीर(Agniveer failed in recruitment, hanged himself) भर्ती में शामिल होने कोटद्वार गया था लेकिन भर्ती प्रक्रिया में असफल हो गया।

यहां देखें संबंधित वीडियो


घर लौटने के दूसरे दिन युवक ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला सम्पात कर ली। जिसके बाद से ही परिवार में मातम पसरा हुआ है।

केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत इस दुख की घडी में परिवार से मिलने पहुंचे और परिवार को संतावना दी ।


पूर्व विधायक मनोज रावत को परिजनों ने बताया कि युवक का अग्निवीर (agniveer)भर्ती में शामिल होने का ये आखिरी साल था ऐसे में इस भर्ती के लिये युवक ने काफी मेहनत भी की थी लेकिन भर्ती प्रकिया में असफल होकर घर लौटे युवक ने अगले दिन ही मौत को गले लगा लिया ।


पूर्व विधायक ने इस घटना पर दुख प्रकट कर अग्निवीर भर्ती में सवाल उठाये हैं और कहा है कि केंद्र सरकार ने लाखो युवाओं को अग्निवीर के संपने जरूर दिखाये लेकिन वास्तव में गिने चुने युवको को ही भर्ती में चयनित किया जा रहा है ।


पूर्व विधायक मनोज रावत ने अग्निवीर भर्ती के बजाय पूर्व की तरह ही सेना की भर्ती को करवाये जाने की अपील केंद्र सरकार से की है।


इधर जिला पंचायत अध्यक्ष पौड़ी केशर सिंह नेगी ने परिजनों से भेंट कर उन्हें ढांढस बंधाया।

जानकारी अनुसार सुमित कोटद्वार से वापस घर लौटा और रात को बगैर कुछ खाए अपने कमरे में चला गया।

सुबह काफी देर तक सुमित कमरे से बाहर नहीं आया तो परिजन उसके कमरे में पहुंचे, जहां उन्हें सुमित का शव छत में लगे हुक में बंधी रस्सी से लटका नजर आया।