डायट डीएलएड प्रशिक्षितों का अनिश्चितकालीन धरना जारी, उत्तराखंड क्रांति दल भी आया समर्थन में

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

fbfe01e13c083522bf8a345b61d63f40

holy-ange-school

देहरादून, 16 अगस्त 2021

ezgif-1-436a9efdef

 डायट डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों का अनिश्चितकालीन धरना आज ग्यारहवें  दिन में प्रवेश कर गया। वही क्रमिक अनशन में मनीषा चौहान, श्वेता शर्मा, जितेंद्र नैनवाल और संदीप बैठे। 

सोमवार को उत्तराखंड क्रांति दल के मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल धरना स्थल पर पहुंचे ओर डायट  डीएलएड संगठन के धरने को समर्थन दिया। 

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा राजकीय डायटों से प्रशिक्षित बेरोज़गारों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जानी चाहिए। कहा कि जिन पक्षों के विवाद उच्च न्यायालय मे लंबित हैं, उन पक्षों के विवादों को सुलझाने के लिए जल्द से जल्द विभाग और सरकार को पहल करनी चाहिए। काउंटर एफिडेविट एवं अर्जेंस जैसे कार्य समयबद्ध और सुनियोजित तरीके से किए जाने चाहिए।

डायट डीएलएड प्रशिक्षित संघ के सलाहकार मदन सिंह फर्त्याल ने कहा कि सरकार पुराने बैच को नियुक्ति नहीं दे पा रही है जबकि नए बैच की काउंसलिंग करा कर प्रशिक्षण शुरू करने को तैयार बैठी हुई है। कहा कि उतने ही युवाओं को प्रशिक्षण कराना चाहिए जितने युवाओं को विभाग में समायोजित किया सकें। कहा कि सरकार ने उन्हे विद्यालयों में सेवा देने की जगह दर बदर की ठोकरें खाने को मजबूर कर दिया है।

इस मौके पर डायट डीएलएड संघ के सचिव हिमांशु, गौरव जोशी,अनूप सिंह, प्रकाश दानू, अंकुश शाह आदि मौजूद रहे।

Joinsub_watsapp