Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

प्रदेश सरकार के पंचायती एक्ट संशोधन के बाद हर गांव में बनेगी पढ़ी लिखी पंचायत,युवाओं ने सराहा है इस अधिनियम को,उत्तराखंड की देश में बनी अलग पहचान कैबीनेट मंत्री अरविंद पांडे का दावा

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
arvind pande
Screenshot-5

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा।प्रदेश के शिक्षा और पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडे ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए पंचायती एक्ट संशोधन के बाद पूरे प्रदेश में पढ़ी लिखी पंचायत बनेगी।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षित पंचायतों के गठन के लिए जो पहल की उसे युवाओं द्वारा खूब सराहा गया है। और युवाओं ने पंचायत पर्व में बढ़ चढ कर भाग लिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का ऐसा राज्य बन गया है जहां पंचा​यत प्रतिनिधि शिक्षित होंगे उन्होंने कहा कि एक आदर्श पंचायतों के गठन का जो योजना सरकार ने बनाई थी उसे यहां की जनता खासकर युवा वर्ग ने खूब सराहा है।

श्री पांडे अल्मोड़ा में आयोजित कैबीनेट में शिरकत करने पहुंचे थे। उत्तरा न्यूज को दूरभाष में उन्होंने बताया कि सरकार विद्यालयों में एमडीएम के तहत सुगंधित स्किम्ड मिल्क पावडर उपलब्ध कराने जा रहा है। जिसकी चर्चा कैबीनेट के प्रस्ताव पर भी हुई है। उन्होंने कहा कि विकास का रास्ता पंचायतों से होकर जाता है और सशक्त पंचायते समाज,प्रदेश और देश में अपनी पहचान बना सकती हैं। इसलिए सरकार ने पंचायती अधिनियम में शिक्षा को महत्वपूर्ण स्थान दिया है।