Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

Almora- एडवोकेट पी. सी. तिवारी बने नेशनल हॉकर्स फेडरेशन फेडरेशन की राज्य इकाई के चेयरमैन

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की अल्मोड़ा में हुई बैठक में सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता व उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष एडवोकेट पी. सी. तिवारी को सर्वसम्मति से फेडरेशन की राज्य इकाई का चेयरमैन चुना गया। इस मौक़े पर यहां आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में आए नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष ने कहा कि फेडरेशन राष्ट्रीय स्तर पर एवं राज्यों में सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाले व्यक्तियों का मार्गदर्शन प्राप्त करने हेतु चेयरमैन की नियुक्ति हुई है।

new-modern
gyan-vigyan

फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव एवं देश के तमाम क्षेत्रों से आए पदाधिकारियों ने कहा कि देश में लगभग साढ़े चार करोड़ लोग पथ विक्रेता के रूप में कार्य कर अपना परिवार चलाने के साथ समाज को सस्ते दामों में बेहतर सेवा प्रदान कर रहे हैं, जिनके महत्व को समझना समय की मांग है।

इस मौक़े पर नव निर्वाचित चेयरमैन उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी कहा कि एक अनुमान के अनुसार उत्तराखंड में डेढ़ लाख से अधिक पथविक्रेता हैं जो स्वरोजगार कर उत्तराखंड के विकास में योगदान कर रहे हैं। इन्हें कानूनी संरक्षण के साथ यथोचित सम्मान प्राप्त करने का अधिकार है, जिसके लिए नेशनल हॉकर्स फेडरेशन पूरा प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि समाज में मुख्य संघर्ष मेहनत से रोटी कमाने वालों व लूट खसोट से मौज उड़ाने वालों के बीच है। उनका प्रयास रहेगा कि कुछ सार्थक परिणाम सामने आए।