उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

Almora- एडवोकेट पी. सी. तिवारी बने नेशनल हॉकर्स फेडरेशन फेडरेशन की राज्य इकाई के चेयरमैन

Uppa

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। नेशनल हॉकर्स फेडरेशन की अल्मोड़ा में हुई बैठक में सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ता व उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष एडवोकेट पी. सी. तिवारी को सर्वसम्मति से फेडरेशन की राज्य इकाई का चेयरमैन चुना गया। इस मौक़े पर यहां आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में आए नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव शक्तिमान घोष ने कहा कि फेडरेशन राष्ट्रीय स्तर पर एवं राज्यों में सामाजिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने वाले व्यक्तियों का मार्गदर्शन प्राप्त करने हेतु चेयरमैन की नियुक्ति हुई है।

फेडरेशन के राष्ट्रीय महासचिव एवं देश के तमाम क्षेत्रों से आए पदाधिकारियों ने कहा कि देश में लगभग साढ़े चार करोड़ लोग पथ विक्रेता के रूप में कार्य कर अपना परिवार चलाने के साथ समाज को सस्ते दामों में बेहतर सेवा प्रदान कर रहे हैं, जिनके महत्व को समझना समय की मांग है।

इस मौक़े पर नव निर्वाचित चेयरमैन उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी. सी. तिवारी कहा कि एक अनुमान के अनुसार उत्तराखंड में डेढ़ लाख से अधिक पथविक्रेता हैं जो स्वरोजगार कर उत्तराखंड के विकास में योगदान कर रहे हैं। इन्हें कानूनी संरक्षण के साथ यथोचित सम्मान प्राप्त करने का अधिकार है, जिसके लिए नेशनल हॉकर्स फेडरेशन पूरा प्रयास करेगा। उन्होंने कहा कि समाज में मुख्य संघर्ष मेहनत से रोटी कमाने वालों व लूट खसोट से मौज उड़ाने वालों के बीच है। उनका प्रयास रहेगा कि कुछ सार्थक परिणाम सामने आए।

Related posts

ऐपण और रंगोली प्रतियोगिता (competition)में गरिमा रही प्रथम

Newsdesk Uttranews

पंखे से लटककर मजदूर ने की आत्महत्या (Suicide), मचा कोहराम

UTTRA NEWS DESK

आपका Aadhar card कहां-कहां हुआ है use, अगर जानना है तो करें इन steps को फॉलो

Newsdesk Uttranews