अल्मोड़ा—शहादत पर चीन के खिलाफ उबाल, अभाविप ने चीन(China) सरकार का पुतला फूंका

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
china

ABVP burns effigy of China government

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 19 जून 2020
गलवां घाटी में देश के 20 जांबाजों की शहादत पर जहां एक ओर देश में गमगीन माहौल है वही, चीन (China) की इस कायराना हरकत को लेकर लोगों में भयंकर आक्रोश है. अल्मोड़ा में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी(abvp) परिषद के कार्यकर्ताओं ने चीन (China) सरकार का पुतला दहन किया. इस दौरान चीनी सामान के बहिष्कार का भी संकल्प लिया.

holy-ange-school

यहां चौघानपाटा में एकत्रित अभाविप सदस्यों ने चीन (China) सरकार का पुतला दहन किया और चीन सरकार व सेना के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ezgif-1-436a9efdef

आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कहा चीनी (China) सैनिकों द्वारा भारत के निहत्थे सैनिकों पर बर्बरतापूर्वक हमला किया. जिससे हमारे 20 वीर सपूत शहीद हो गए. उन्होंने इसे भारत—चीन के बीच हुई संधि व सीमा संबधी नियमों का उल्लंघन बताया. इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने देश की एकता, अखंडता व संप्रभुता की रक्षा के लिए शहीद हुए सभी वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी और चीनी सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया.

पुतला दहन करने वालों में विभाग संगठन मंत्री प्रशांत गौड़, कुमाउं सहसंयोजक निर्मल तड़ागी, विभाग संयोजन देवाशीष धानिक, नवीन नैनवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती, अनुपम पांडे, कमल नेगी, आशीष जोशी, रोहित बिष्ट, ब्रिजेश बुधलाकोटी, शैलेंद्र पवार, पंकज बोरा, राहुल, आदित्य बिष्ट आदि मौजूद थे.

ताजा अपडेट पाने के लिए हमारे यूट्यूब लिंक को क्लिक करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp