ISRO Cyberspace Competitions (ICC – 2020)

ISRO Cyberspace Competitions ICC-2020

कोरोना संक्रमण के इस दौर में घर से ही अध्ययन कर रहे स्कूली बच्चों में अंतरिक्ष संबंधी ज्ञान को बढ़ाने तथा विज्ञान विषय के प्रति रुचि बनाएं रखने के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) द्वारा ऑनलाइन माध्यम से इसरो साइबरस्पेस प्रतियोगिता (आई सी सी – 2020) ISRO Cyberspace Competitions (ICC – 2020) का आयोजन किया जा रहा है।

इसरो द्वारा जारी सूचना के अनुसार इस प्रतियोगिता isro-cyberspace-competitions-icc-2020 को चार भागों में बांटा गया है जिसके अनुसार कक्षा 1 से 3 के छात्र चित्रकला प्रतियोगिता कक्षा 4 से 8 तक के छात्र मॉडल प्रतियोगिता कक्षा 9 और 10 के छात्र निबंध प्रतियोगिता तथा कक्षा 11 और 12 के छात्र निबंध प्रतियोगिता एवं अंतरिक्ष प्रश्न उत्तर प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकते हैं। इस निशुल्क प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए छात्र को इसरो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन करना होगा। आप Click here to participate पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों का नाम इसरो की वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा साथ ही सभी प्रतिभागियों को ईमेल के माध्यम से प्रतियोगिता प्रतिभाग प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगाअधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर अवश्य जाएं। Click here for details

isro poster

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/