उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा: अब आधार कार्ड(Aadhar card) बन रहा बैंकिग फ्राड का माध्यम, सावधान रहें सतर्क रहें

aadhAR-CARD-Aadhar card

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Aadhar card is becoming the medium of banking fraud

अल्मोड़ा, 30 मार्च 2022 दस्तावेजी औपचारिकता समझा जाने वाला आधार कार्ड (Aadhar card)गलत हाथों में पड़ गया तो आपके बैंक खाते को खाली कर सकता है।


यदि आप भी आधार कार्ड (Aadhar card) सहेजने में लापरवाही करते हैं या आधार कार्ड की प्रति कहीं भी उपलब्ध करा देते हैं या फोटो काफी की दुकान में आधार कापी की फोटो स्टेट लेते वक्त सावधान नहीं रहते हैं तो आप भी आधार कार्ड के दुरूपयोग की संभावना का शिकार बन सकते हैं।

अल्मोड़ा: आधार कार्ड से बना ली डमी सिम और खाते से निकाल लिए 11 लाख ऐसे दिया घटना को अंजाम


अल्मोड़ा के द्वाराहाट में आधार कार्ड(Aadhar card) के माध्यम से एक पूर्व सैनिक के खाते से 11 लाख से अधिक की धनराशि निकाले जाने की बात सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों की गिरफ्तारी तो कर दी है। लेकिन आधार कार्ड के दुरूपयोग की इस बड़ी घटना को देखते हुए लोगों से सावधान रहने की भी अपील की है।

Aadhar card
photo-पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन ओशीन जोशी ने द्वाराहाट में हुई साईबर धोखाधड़ी में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा की गयी धोखाधड़ी के तरीकों के बारे में दी जानकारी दी


पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन ओशीन जोशी ने द्वाराहाट में हुई साईबर धोखाधड़ी में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा की गयी धोखाधड़ी के तरीकों के बारे में दी जानकारी दी और जनता से की जागरूक रहने की अपील भी की।

यह है मामला


27 जनवरी को वादी रमेश चन्द्र निवासी ग्राम च्याली पो० छानागोलू द्वाराहाट के बैंक खाते से 1118000 रूपये की साईबर धोखाधड़ी के सम्बन्ध में दी गयी तहरीर पर कार्यवाही करते हुए अब तक अमरोहा, सम्भल एवं दिल्ली से 05 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने आरोपियों के अपराध करने के तरीक पर प्रकाष डाला।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन ओशीन जोशी एवं उपनिरीक्षक सुनील धानिक ने वार्ता के दौरान बताया कि पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा वादी का कूटरचित आधार कार्ड(Aadhar card) दिखाकर सिमैक्स के जरिये वोडाफोन रिटेल स्टोर से सिम खरीदा गया। जिसके पश्चात यूनो एप्प एसबीआई डाउनलोड कर इस धोखाधडी को अंजाम दिया गया।

वृद्धावस्था पेंशन को लेकर उत्तराखंड सरकार का बड़ा निर्णय, राशि भी बढ़ी और पति पत्नी दोनों को मिलेगा लाभ

पुलिस ने जनता से की यह अपील


समस्त को सूचित किया जाता है कि विभिन्न मोबाईल कम्पनियों से सिम के एक्टीवेट होने एवं डिएक्टिवेट होने सम्बन्धी मैसेज प्राप्त होने पर उन पर ध्यान दें एवं बैंक से लिंक मोबाईल सिम के डिएक्टीवेट होने पर मोबाईल सिम कम्पनी के वैध कस्टमर केयर नम्बर को तत्काल सूचित करें, जिससे बैंक में लिंक मोबाइल सिम से होने वाली धोखाधड़ी से बचा जा सकें। किसी भी प्रकार के साईबर अपराध, फ्रांड का अंदेशा होने पर नजदीकी थाने, साईबर सैल के नम्बर तथा 1930 पर तुरन्त कर करें, अपने आस-पास सभी को जागरूक करें।

must see it

Related posts

Almora:मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Chief Minister Pushkar Dhami)16 मई को अल्मोड़ा में

editor1

अल्मोड़ा — 70 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद काभड़ी गांव माइक्रो कन्टेनमेंट जोन घोषित

Newsdesk Uttranews

नगर की समस्याओं को लेकर विधानसभा उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौपेंगे डे केयर के सदस्य, बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर हुई चर्चा

Newsdesk Uttranews