shishu-mandir

आफत की बारिश (rain): यहां बरसाती नाले में बही महिला, लापता

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

तेज बारिश (rain) के चलते उफान पर था बरसाती नाला

डेस्क। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार आज दोपहर से उत्तराखंड के उचाई वाले इलाकों में बर्फबारी व कई जिलों में तेज बारिश (rain), ओलावृष्टि हो रही है। धीरे—धीरे अब यह बारिश (rain) लोगों के लिए आफत बनने लगी है। रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक में एक महिला बरसाती नाले के चपेट में आकर बह गई। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम कई घंटे से रेसक्यू कर रही है। लेकिन महिला का कोई सुराग नहीं लग पाया।

new-modern
gyan-vigyan

अगस्त्यमुनि ब्लॉक के तल्लानागपुर के सारी गांव निवासी जसोदा देवी (35) पत्नी राजेंद्र सिंह अपनी देवरानी के साथ घर से कुछ दूर पानी लेने गधेरे में गई थी। गधेरा उफान में होने की वजह से वह बह गई, जबकि उसकी देवरानी झाड़ियों में फंसने से बच गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

सूचना पर ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर महिला की खोजबीन की, लेकिन तेज बहाव के कारण उसका कोई पता नहीं लग पाया। इधर, सूचना पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा प्रशासन, पुलिस, आपदा, डीडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि महिला मनरेगा योजना के तहत कार्य कर रही थी। वह मजदूरी कर अपने बच्चों का भरण-पोषण कर रही थी।

स्थानीय लोगों के अनुसार, तेज बारिश (rain) में क्षेत्र में निर्माणाधीन मोटर मार्ग के मलबे से गदेरा उफान पर था, जिससे महिला सैलाब की चपेट में आ गई। पुलिस उपाधीक्षक जीएल कोहली व तहसीलदार किशन गिरी ने बताया कि महिला की खोजबीन की जा रही है, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया है। घटना के बाद से गांव व घर-परिवार मेें मातम पसरा हुआ है।