News-web

रेस्टोरेंट की आड़ में चरस का कारोबार करते हुए 256.05 ग्राम अवैध चरस के साथ पकड़ा गया शातिर

Published on:

पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी है। इस क्रम में डॉ. जगदीश चंद्र, पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल, व नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी भवाली के कुशल पर्यवेक्षण में पुलिस टीम द्वारा नशे के विरूद्द प्रभावी कार्यवाही की गई।विगत दिनों से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि कुछ व्यक्ति भीमताल सलडी क्षेत्र में नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त हैं।

जिस पर वीरेंद्र सिंह बिष्ट, थानाध्यक्ष भीमताल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा 10 अक्टूबर की देर सायं को चौकी प्रभारी सलङी उपनिरीक्षक जसवीर सिंह के कांस्टेबल प्रकाश चंद्र द्वारा चौकी सलङी‌ क्षेत्र में वाहनो तथा होटल, ढाबे की सघन चेकिंग की जा रही थी। दौराने चेकिंग एक व्यक्ति जो मातृशक्ति रेस्टोरेंट सलङी‌ पर संदिग्ध अवस्था खड़ा था जो पुलिस को देखकर हल्द्वानी रोड की तरफ भागने लगा शक होने पर पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को सलङी‌ बाजार से 70-80 मीटर आगे जाकर पकड़ लिया गया तथा उससे भागने का कारण पूछा तो कुछ नहीं बोला। जब पुलिस टीम द्वारा उसकी तलाशी ली गई उसके पास 256.05 ग्राम अवैध चरस बरामद हुई।

उक्त व्यक्ति से उसका नाम व पता पूछने पर अपना नाम पवन सुनौरी, निवासी खैरोला पंत भीमताल जनपद नैनीताल बताया। उसने बताया कि अधिक मुनाफे के चक्कर में वह यह अवैध चरस अपने रेस्टोरेंट में आने वाले व्यक्तियों को महंगे दामों में बेचता है। चरस बरामदगी के आधार पर उक्त के विरुद्ध थाना भीमताल में धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गयी।