shishu-mandir

बड़ी खबर— ए सिम्टोमेटिक कोविड—19 संक्रमितों को होम आइसोलेशन की सुविधा, यह रहेगी शर्त

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


नियमों का पालन करने का पत्र भर होम आइसोलेशन में रह सकते हैं संक्रमित

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून,10 अगस्त 2020— कोविड संक्रमण को लेकर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब ए सिम्टोमेटिक कोविड संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सुविधा मिल सकती है.

saraswati-bal-vidya-niketan


लेकिन उन्हें इस दौरान नियमों का पूरा पालन करना होगा, उनके साथ एक तीमारदार की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए और वह सीनियर सिटीजन, बच्चा या किसी अन्य गंभीर ​बीमारी से पीड़ित नहीं होना चाहिए. (इन स्थितियों में होम आईसोलेशन की सुविधा नहीं दी जाएगी).

होम आईसोलेशन के लिए संबंधित और सक्षम अधिकारी को एक प्रपत्र भरकर भी देना होगा साथ ही आईसोलेशन के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ निमयानुसार कार्रवाई का प्रावधान भी रखा गया है.
संबंधित रोगी के घर में पृथक कमरा और शौचालय की व्यवस्था होनी भी जरूरी है.उसे एसिम्टोमेटिक रोगी के रूप में चिह्नित किया गया हो. उसकी उम्र 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. होम आईसोलेशन की अवधि 10 दिन मानी जाएगी लेकिन 10 दिनों से पूर्व के तीन दिनों में उसे कोई बुखार आदि नहीं होना चाहिए.


ऐसे रोगियों के मानिटेरिंग की सुविधा भी रखी गई है ताकि आकस्मिक स्थिति में तत्काल चिकित्सकीय मदद दी जा सके.कोविड संक्रमण को लेकर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब ए सिम्टोमेटिक कोविड संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सुविधा मिल सकती है.

यहां पढ़ें पूरे दिशा निर्देश

होम आईसोलेशन

होम आईसोलेशन
होम आइसोलेशन
होम आइसोलेशन
होम आइसोलेशन

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw