uttarakhand- मांगों पर कार्यवाही नहीं होने से मिनिस्ट्रीयल कर्मियों में आक्रोश, 8 फरवरी से निदेशालय में क्रमिक अनशन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उत्तरा न्यूज डेस्क
uttarakhand
एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन, कुमाऊं मंडल नैनीताल की ओर से आज आनलाइन बैठक आहूत की गई। लंबित मांगों पर कार्यवाही नहीं होने से नाराज कर्मियों ने 8 फरवरी से निदेशालय में क्रमिक अनशन की चेतावनी दी है।

new-modern

बैठक में निदेशालय द्वारा अभी तक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी प्रशासनिक अधिकारी प्रधान सहायक व मंडल स्तर पर वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नति नहीं होने पर रोष व्यक्त किया गया। सभी पदों पर पदोन्नति किये जाने, पदोन्नति संशोधन किए जाने व पदोन्नति समायोजन व स्थानांतरण में काउंसिलिंग किये जाने पर भी कार्यवाही की मांग की गई है।

Almora— सिविल वनों की सुरक्षा (Protection of civil forests) अब पटवारी व ग्राम प्रधान करेंगें, पढ़ें पूरी खबर

सदस्यों ने कहा कि uttarakhand मुख्यमंत्री, विधानसभा उपाध्यक्ष व शिक्षा मंत्री को भी ज्ञापन दिए गए लेकिन विभाग द्वारा हठधर्मिता दिखाई जा रही है। जबकि भर्ती वर्ष के 6 महत्वपूर्ण महीने समाप्त हो गये है। और विभाग द्वारा मुख्य प्रशासनिक, वरिष्ठ प्रशासनिक, प्रशासनिक अधिकारी, प्रधान सहायक व मण्डल स्तर से वरिष्ठ सहायक के पद पर पदोन्नति होनी है।

Uttarakhand के पहले डिजिटल रेडियो स्टेशन ‘ओहो रेडियो उत्तराखण्ड’ का हुआ शुभारंभ, सीएम ने किया उद्घाटन

सदस्यों द्वारा पदोन्नति समायोजन एवं स्थानान्तरण में भी अनिवार्य रुप से काउंसिलिंग एवं निदेशालय स्तर पर सभी लम्बित मामलों में भी त्वरित कार्यवाही की मांग की गयी है। बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष जगमोहन सिंह खाती व संचालन मंडलीय सचिव धीरेन्द्र कुमार पाठक द्वारा किया गया।

बैठक के बाद निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा उत्तराखंड uttarakhand को नोटिस दिया गया जिसमें 8 फरवरी से क्रमिक अनशन तथा मांग पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी गई है।

आज की बैठक में जिला अध्यक्ष अल्मोड़ा पुष्कर सिंह भैसोड़ा, जिला मंत्री पंकज कुमार जोशी बागेश्वर से संरक्षक भुवन जोशी, जिला अध्यक्ष विजय रावत, सचिव इंद्रेश सिंह कोरंगा, पिथौरागढ़ के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष सौरभ चंद, चंपावत के जिला अध्यक्ष नगेन्द्र जोशी, सचिव रविन्द्र पांडेय, ऊधमसिंह नगर से सचिव हरजीत, मंडल उपाध्यक्ष बलवीर भाकुनी, संजय कुमार सहित कई सदस्यों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

Uttarakhand- पुरानी पेंशन बहाली को लेकर पौड़ी में हुआ कर्मचारी सम्मेलन

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/