Pithoragarh- बच्चों ने खेल-खेल में सीखा बहुत कुछ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी, 21 जनवरी 2021

वात्सल्यम समिति के तत्वावधान में नन्हीं चौपाल द्वारा नवनिर्मित बाल स्टूडियो टकाना पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में 6 दिवसीय शीतकालीन बाल कार्यशाला का आयोजन किया गया। बीती 16 जनवरी से 21 जनवरी तक आयोजित इस निशुल्क में बच्चों ने माइंड गेम, अंगूठे से आकृति बनाना, पत्तियों का संसार, कठपुतली निर्माण, वेस्ट मैटेरियल से विभिन्न प्रकार की बाल उपयोगी सामग्री बनाना, कविता लेखन-पाठ, पेंटिंग, भाषण देना, थिएटर खेलों के जरिये आपसी सहयोग तथा मानसिक व शारीरिक गतिविधियों को खेल.खेल में सीखा।

सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Rawat) के अल्मोड़ा दौरे को लेकर बीजेपी ने शुरु की तैयारियां, 27 जनवरी को आएंगे अल्मोड़ा!


पिथौरागढ़ (Pithoragarh)
बच्चों में कार्यशाला को लेकर बहुत उत्साह दिखा अभिभावकों ने नन्हीं चौपाल की इस अभिनव पहल का स्वागत किया। कार्यशाला के समापन अवसर पर बृहस्पतिवार को बच्चों ने केक काटकर एक पार्टी आयोजित की। जिसमें सभी बच्चों को सर्टिफिकेट और गिफ्ट प्रदान किये गये।

नन्हीं चौपाल के संस्थापक विप्लव भट्ट ने बच्चों और उनके अभिभावकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि समय-समय पर बच्चों के लिए इस प्रकार की गतिविधि नन्हीं चौपाल करती रहेगी। स्टूडियो के साथ ही दूरस्थ गांव में भी ऐसी कार्यशाला बच्चों के लिए आयोजित की जाएगी। समापन अवसर पर बच्चों ने कविता पाठ, गीत, डांस करने के साथ पहेली, कहानी आदि सुनाई।

Pithoragarh- महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/