सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय (SSJ University Almora) अल्मोड़ा के व्यावसायिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित आधुनिक प्रोफेशनल कोर्सेज में प्रवेश प्रारंभ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा (SSJ University Almora) के व्यावसायिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित आधुनिक प्रोफेशनल स्नातक पाठयक्रमों में प्रवेश चल रहे हैं।

new-modern

छात्रों को सहयोग के लिए व्यवसायिक शिक्षा विभाग द्वारा सोबन सिंह जीना परिसर (SSJ University Almora) अल्मोड़ा में हेल्प डेस्क की की स्थापना की गई है।

गणित विषय से 12वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए B.Sc.(Cyber Security), B.Sc.(Internet of Things), B.Sc.(Cloud Computing) जीव विज्ञान से 12वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए B.Sc.(Biofuels) तथा किसी भी विषय से 12वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए B.Voc.(Hospitality Management), B.Voc.(Banking and Financial Management, Diploma in Computer Application पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। विभाग के अनुसार सभी पाठ्यक्रमों में नई शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत कौशल विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

अल्मोड़ा जनअधिकार मंच की मांग- डीडीए (DDA) को लेकर जल्द शासनादेश करे सरकार

उपरोक्त पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु अधिक जानकारी के लिए मोबाईल नंबर- 9410733909, 9690206776, 9027853083 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

बताते चलें कि (SSJ University Almora) विश्वविद्यालय के व्यावसायिक शिक्षा विभाग द्वारा काठगोदाम में B.Voc.(Tourism and Resort Management), हल्द्वानी में B.Voc.(Automotive Manufacturing and Assembly), खटीमा में B.Voc.(Catering Technology and Hotel Management), देहरादून में B.Voc.(Airport Management) स्नातक पाठ्यक्रम भी संचालित किए जा रहे हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/