Coronavirus: महिला पुलिसकर्मियों का कमाल, पुलिस लाईन (Police line) में ही बना रहीं ये विशेष मास्क(mask)

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern

बागेश्वर, 7 अप्रैल 2020 (राजू परिहार)
कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए आवश्यक माने जाने वाले मास्क (mask) को लेकर बागेश्वर पुलिस कप्तान रचिता जुयाल बहुत गंभीर हैं. पुलिस की महिला कांस्टेबल की टीम पुलिस लाईन में खुद सिलकर मास्क
(mask) तैयार कर रही है.

कोरोना (Coronavirus) संकट के दौर में जिलेभर में मास्क (mask) की किल्लत है. कई दुकानों पर भी मास्क उपलब्ध नहीं है. परिस्थितियों को देखते हुए दो महिला पुलिसकर्मियों को सिर्फ मास्क (mask) बनाने के काम में ही लगाया गया है. ज़रूरत पड़ने पर और भी महिला पुलिसकर्मी को इस क़ार्य में लगाया जायेगा. बकायदा इसके लिए सिलाई मशीन भी महिला पुलिसकर्मियों को उपलब्ध कराई गई हैं.

बताया जा रहा है बागेश्वर जनपद के पुलिसकर्मियों को सबसे पहले इस मास्क (mask) की आपूर्ति की जाएगी. जनपद के सभी थानों, चौकियों और कार्यालयों में मास्क की उपलब्धता कराने के बाद अगर जरूरत पड़ेगी तो बाहर आम जनता को भी ये मास्क (mask) वितरित किए जाएंगे. बनने वाले मास्क की लागत बाज़ार में मौजूद मास्क से कम बताई जा रही है.

बागेश्वर पुलिस अधीक्षक रचिता जुयाल की पहल पर महिला कांस्टेबलों को पुलिस लाइन में मास्क (mask) बनाने के लिए लगाया गया है. महिला आरक्षी ममता तथा महिला मुख्य आरक्षी(प्रो.) गोविन्दी टम्टा द्वारा जवानों के लिए मास्क (mask) बनाये जा रहे हैं. मास्क बनाने के बाद उनको सेनैटाइज कर जवानों को वितरित किया जाएगा. जिससे जनपद पुलिस के जवानों को मास्क की कमी का सामना ना करना पडे़.

बताते चले कि वर्तमान में बाजार में मास्क (mask) की काफी मांग बढ़ गई है ऐसे में मास्क की काफी किल्लत चल रही है. इधर बागेश्वर पुलिस की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है. (Coronavirus)