shishu-mandir

अल्मोड़ा : जब कुत्ते का पीछा करते घर में जा घुसा गुलदार— थम गई सभी की सांसें

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

यहां देखें पूरा वीडियो

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा।- शिकार करने को आए शिकार हो के चले वाली कहावत गुरुवार को अल्मोड़ा में एक गुलदार के ऊपर चरितरार्थ हो गई जब शिकार का पीछा करते वह एक घर के स्टोर रूम में बंद हो गया.

saraswati-bal-vidya-niketan

इस घटना के दौरान गुलदार खुद कैद होकर रह गया बाद में वन विभाग की टीम उसे रेस्क्यू कर ले गई.

पहाड़ में गुलदारों का आतंक चरम पर है.गुरुवार तड़के कुत्ते का शिकार करने के लिए गुलदार घर के पास स्थित स्टोर रूम में जा घुसा. इस दौरान महिला ने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार को स्टोर रूम में कैद कर दिया. इस घटना से लोगों के बीच हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम द्वारा कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में कैद किया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर से लगे पपरशली में कुत्ते का पीछा करते हुए गुलदार हेम चंद्र तिवारी के भवन तक आ पहुंचा. इस दौरान कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए घर के पास बने स्टोर रूम में घुस गया और गुलदार भी स्टोर रूम के अंदर जा घुसा. सुबह करीब 4 बजे हेम चंद्र तिवारी के भवन में किराये में रहने वाली हीरा धामी बाथरूम की ओर जा रही थी. इसी दौरान कुत्ते की गुर्राने की आवाज सुन हीरा स्टोर रूम की ओर गई तो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए. स्टोर रूम में एक कुत्ते के साथ गुलदार घुसा हुआ था. हीरा ने हिम्मत दिखाते हुए किसी तरह दरवाजा बंद कर गुलदार को स्टोर रूम के अंदर कैद कर दिया.


सुबह तक यह सूचना आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. गुलदार को देखने के लिए घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. सूचना मिलते ही वन विभाग व पुलिस की टीम मौके से घटनास्थल पहुंची. वन क्षेत्राधिकारी संचिता वर्मा ने बताया कि गुलदार को ट्रैंकुलाइज कर पिंजरे में कैद कर लिया गया है.रेस्क्यू सेंटर के आरओ राजेश जोशी ने कहा कि गुलदार का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा . स्वस्थ्य होने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

इस पूरे घटनाक्रम में कुत्ता खुशकिस्मत रहा ,गुलदार दहशत के चलते उसपर हमला नहीं कर पाया और कुत्ता सुरक्षित है.