पोलिंग पार्टी का घेराव व मारपीट की घटना की हो उच्चस्तरीय जांच: शिक्षा समन्वय समिति ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, ये रखी मांगें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। पोलिंग पार्टी का घेराव व कार्मिकों के साथ मारपीट करने की घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर शिक्षा समन्वय समिति व उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने घटना पर त्वरित कार्य करते हुए निष्पक्ष जांच के आदेश कराने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

new-modern

गौरतलब है कि द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव के संपन्न होने के बाद विकासखंड भैंसियाछाना के धौलनेली से लौट रही पोलिंग पार्टी का घेराव कर कार्मिकों के साथ मारपीट की घटना हुई थी। मामले को लेकर कार्मिक संगठनों में रोष बरकरार है। सोमवार को शिक्षा समन्वय समिति तथा उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि तृतीय चरण का चुनाव होना बाकी है उक्त घटना व कार्मिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील बूथों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था दी जाए साथ ही जिन पोलिंग पार्टियों को 2 से 4 किमी का रास्ता पैदल तय करना होना होता है उनके लिए भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाए। जिससे मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने के साथ ही मतदान पेटी सुरक्षित जमा हो सके।

इधर उक्त घटना के बाद कार्मिकों में प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। घटना की निष्पक्ष जांच के आदेश कराने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में शिक्षा समन्वय समिति के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह भैसोड़ा, सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक समेत कई कर्मचारी मौजूद थे।

https://uttranews.com/2019/10/14/high-level-investigation-into-the-incident-of-siege-and-assault-of-polling-party-memorandum-submitted-to-dm-by-education-coordinating-committee-these-demands-are-kept/