जवांई ही निकला सास का कातिल, 15 दिन बाद आया पुलिस की गिरफ्त में

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
udham singh nagar murder aropi giraftar

उत्तरा न्यूज डेस्क। कालाढूंगी क्षेत्र के बोर नदी किनारे मिली लाश के प्रकरण में पुलिस ने मृतका के जवाई को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त ने हत्या करने की बात स्वीकारते हुए पुलिस को बताया कि उसकी सास उसकी गृहस्थी में लगातार तनाव की स्थिति पैदा कर रही थी। इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने गोविंद सागर पुत्र अमर सागर निवासी ग्राम कुटरैला बरहैनी थाना बाजपुर जिला ऊधम सिंह नगर उम्र 19 वर्ष को ​गिरफ्तार कर लिया है।
मामले में घटना के पर्दाफास करने में जुटी पुलिस ने अभियुक्त गोविंद सागर उपरोक्त को बरहैनी के पास ग्राम झारखंडी जाने वाले मोड पर अभियुक्त को उसकी मोटरसाइकिल नंबर uk04-12368 टीवीएस तथा मृतका के मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया तथा पूछताछ के बाद अभियुक्त की निशानदेही पर घटनास्थल के पास झाड़ियों में फेंके गए हज्या में प्रयुक्त चाकू को भी बरामद कर लिया है।
आरोपित ने पुलिस को पूछताछ में बताया गया कि 10 अक्टूबर 2018 को उसकी शादी पूजा पुत्री स्वर्गीय श्याम चरण निवासी मेरा प्रभु वार्ड नंबर 1 थाना बाजपुर जिला उधम सिंह नगर से हुई थी उसके ससुर श्याम चरण 3 4 वर्ष पूर्व बीमारी के कारण मृत्यु हो गई थी तब से परिवार की कर्ता-धर्ता अभियुक्त की सास श्रीमती प्रेमवती थी जो घर चलाने के लिए मजदूरी तथा शादी ब्याह की पार्टियों में काम करती थी। आरोपित के अनुसार उसकी पत्नी बिना बताए मायके भाग कर चली जाती थी और सास प्रेमवती उल्टा दामाद गोविंद सागर को भी गाली गलौज और अभद्रता करती थी। जिससे वह परेशान हो गया था और तनाव में था। उसने बताया कि 22 सितंबर को वह अपने घर से एक चाकू जेब में डाल कर सास की हत्या करने की प्लानिंग कर निकला और फोन कर प्रेमवती को काम दिलाने के बहाने अकेली बरहैनी बुलाया और अपनी मोटरसाइकिल में बिठाकर बातचीत करने के बहाने बोर नदी के किनारे जंगल में लेकर आया और मृतिका प्रेमवती को चाकू से पेट में मारकर गिरा दिया गिरने पर पास में पड़ा पत्थर उठाकर मृतिका के सर पर मारा और मृतका के बेहोश होने पर चाकू से उसका गला काट दिया और अपनी मोटरसाइकिल उठाकर अपने घर वापस चला गया।
मालूम हो कि 23 सितंबर 2019 को थाना कालाढूंगी क्षेत्र अंतर्गत बोर नदी के किनारे ग्राम झुलुवाझाला के पास थाने से दूरी लगभग 06 किलोमीटर पर एक उक्त महिला का शव बरामद हुआ जिसकी शिनाख्त बाद में प्रेमवती के रूप में हुई। जांच के दौरान 5 अक्टूबर 2019 को थाना बाजपुर में मृतका के परिजन मृतका के गुम होने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने गए जिस पर थाना कालाढूंगी से भेजे गए पंपलेट के आधार पर दिनांक 23 सितंबर 2019 को कालाढूंगी क्षेत्र में अज्ञात महिला का शव की शिनाख्त प्रेमवती पत्नी स्वर्गीय श्री श्यामाचरण निवासी मझरा प्रभु वार्ड नंबर 01 थाना कानपुर जिला ऊधम सिंह नगर के रूप में हुई। जांच में पता चला कि22 सितंबर 2019 को प्रेमवती का जमाई गोविंद सागर पुत्र अमर सागर निवासी ग्राम कुटरैला बरहैनी थाना बाजपुर जिला ऊधम सिंह नगर अपने मो0सा0 में काम दिलाने के बहाने बैठाकर कालाढूंगी की तरफ आया था उसके बाद प्रेमवती घर वापस नहीं पहुंची थी।5 अक्टूबरको मृतका के जेठ कालीचरण पुत्र रामकिशोर निवासी ने गोविंद सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

new-modern