बड़ी खबर- अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग खारिज, किसी वीआईपी को नहीं बचाया जा रहा : हाईकोर्ट

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने बुधवार को बड़ा आदेश देते हुए अंकिता भंडारी हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग खारिज कर दी है। हाईकोर्ट ने कहा कि एसआईटी सही जांच कर रही है और किसी वीआईपी को नहीं बचाया जा रहा है। एसआईटी की जांच पर संदेह नहीं किया जा सकता है। इसलिए सीबीआई से जांच कराने की आवश्यकता नहीं है।

new-modern

बताते चलें कि इस आदेश से पहले हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा था कि आपको एसआईटी की जांच पर क्यों संदेह हो रहा है? वहीं अकिता की मां सोनी देवी और पिता बीरेंद्र सिंह भंडारी ने बेटी को न्याय दिलाने एवं दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने को लेकर याचिका में अपना प्रार्थना पत्र भी दिया था।

उन्होंने प्रार्थना पत्र में कहा था कि एसआईटी मामले की जांच में लापरवाही कर रही है। इसलिए जांच सीबीआई से कराई जाए। सरकार इस मामले में शुरुआत से ही किसी वीआईपी को बचाना चाह रही है। सबूत मिटाने के लिए रिजॉर्ट से लगी फैक्टरी को भी जला दिया गया। जबकि वहां पर कई सबूत मिल सकते थे। याचिका में आरोप लगाया गया था कि सरकार ने किसी को बचाने के लिए जिलाधिकारी का स्थानान्तरण तक कर दिया और उन पर इस केस को वापस लेने के लिए लिए दवाब डाला जा रहा है।