shishu-mandir

Almora: एतिहासिक हुक्का क्लब में रामलीला की तालीम (Ramlila’s training)शुरू, कलाकार तराश रहे अभिनय क्षमता

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Ramlila’s training begins in the historic hookah club

अल्मोड़ा, 05 जुलाई 2022- श्री लक्ष्मी भंडार का क्लब में तक्ष 3 जुलाई से रामलीला महोत्सव 2022 की तालीम (Ramlila’s training)शुरू गई हैं। 2 जुलाई को सुंदरकांड पाठ के साथ रामलीला की तालीम का प्रारंभ किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora: Ramlila's training begins in the historic hookah club
Almora: Ramlila’s training begins in the historic hookah club


संस्था अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा कि श्री लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब सांस्कृतिक गतिविधियों का बहुत बड़ा केंद्र पूर्व से ही रहा है ।


श्री लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब की रामलीला विश्व प्रसिद्ध है और लक्ष्मी भंडार के कलाकार समय-समय पर रामलाल का प्रदर्शन देश के अन्य प्रांतों में भी करते आए हैं ।


उन्होंने कहा कि रामलीला का आयोजन भव्य दिव्य हो सके इसके लिए आज से ही रामलीला की तालीम (Ramlila’s training)का शुभारंभ किया जा रहा है।


जिससे रामलीला में पात्रों का चरित्र जीवंत हो सके और दर्शकों को यह लीला मंत्र मुक्त कर सके।
उन्होंने कहा कि श्री लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब का उद्देश्य यहां आ रहे बच्चों में भी एक चरित्र निर्माण का रहता है जिससे यह बच्चे भविष्य में देश और अपने परिवार के प्रति जिम्मेदार रह सके और एक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निर्वहन कर सकें। उन्होंने कहा कि इस राम कार्य में अधिक से अधिक लोगों ने प्रतिभाग करना चाहिए जिससे किस प्रकार के आयोजनों में भव्यता लाई जा सके और भविष्य में इस आयोजन को और शानदार बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति निकलने वाली पत्रिका पुरवासी इस वर्ष भी निकलेगी और इसके संपादक त्रिभुवन गिरी महाराज रहेंगे ।


उन्होंने कहा कि संस्था सामाजिक सांस्कृतिक खेल गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भविष्य में हर प्रकार के कार्य करेगी।


Ramlila’s training के दौरान संस्था के सचिव शरद साह, उपसचिव धरनीधार पांडे, कोषाध्यक्ष त्रिभुवन गिरी महाराज, ललित मोहन साह, विनीत बिष्ट, रोहित शाह, धीरज साह, चंचल तिवारी, दीवान कनवाल, वीरेंद्र बिष्ट दीपक रावत, अभय उप्रेती, राजेश शाह, सुबोध नयाल, योगेश जोशी, राजा पांडे, कंचन तिवारी, सुबोध साह, मुकेश जोशी, हर्षित अधिकारी, चन्दन, दिनेश पाण्डे, भारत गोस्वामी,केसी भट्ट,शुशीला साह, गीतांजलि रावत, योगेश साह,पूजा थापा, विनोद थापा सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।