अमित शाह ने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अमित शाह ने डिप्टी सीएम का पद स्वीकार करने के

नई दिल्ली, 30 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है।

new-modern

अमित शाह ने उपमुख्यमंत्री बनने के लिए फडणवीस के तैयार हो जाने की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है।

शाह ने इस फैसले के लिए फडणवीस को बधाई देते हुए आगे कहा, यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं।

आपको बता दें कि, एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा करते हुए फडणवीस ने यह ऐलान भी किया था कि वो व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होंगे लेकिन पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें उपमुख्यमंत्री के तौर पर सरकार में शामिल होने का निर्देश दिया।

यहां तक कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने व्यक्तिगत तौर पर भी फडणवीस से राज्य में डिप्टी सीएम बनने का आग्रह किया। इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके देवेंद्र फडणवीस ने इस बार एकनाथ शिंदे- भाजपा सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर शामिल होना स्वीकार कर लिया।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Source link