शिवसेना गुट के नेता एकनाथ शिंदे होंगे सीएम (लीड-2)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कैसे 2 शिवसेना विधायक बागियों के खेमे से नाटकीय रूपमुंबई, 30 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कहा कि वह शिवसेना के बागी समूह के नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली एक नई सरकार का समर्थन करेगी। शिंदे आज शाम यहां राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

holy-ange-school

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दोपहर में शिंदे के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के बाद चौंकाने वाली घोषणा की।

ezgif-1-436a9efdef

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, हमने पूरे भाजपा विधायकों, शिंदेजी के नेतृत्व वाले समूह, 16 निर्दलीय और अन्य लोगों की सूची राज्यपाल को सौंप दी है, जिनमें से कई अभी भी हमारे साथ हैं।

शिंदे शाम 7.30 बजे अकेले सीएम पद की शपथ लेंगे। बाद में दोनों पक्षों के विधायकों को समायोजित करने के लिए मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

शिंदे ने अपनी ओर से कहा कि वह राज्य की प्रगति और विकास के लिए काम करेंगे जो पिछली सरकार के पिछले 30 महीनों से व्यावहारिक रूप से रुका हुआ था, और दोहराया कि वह बहासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व के आदशरें का पालन करेंगे।

उन्होंने अपनी संभावित सरकार का समर्थन करने के लिए भाजपा और फडणवीस को धन्यवाद दिया।

फडणवीस ने कहा: मैं सरकार से बाहर रहूंगा, लेकिन मैं नई सरकार को सभी मोचरें पर सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा, और पिछले ढाई वर्षों में रुकी हुई विकास गतिविधियों को फिर से शुरू करूंगा।

इससे पहले, पिछले 9 दिनों में, विद्रोही खेमे ने बार-बार जोर देकर कहा था कि फडणवीस नए सीएम होंगे, शिंदे डिप्टी सीएम होंगे, लेकिन ताजा घटनाक्रम ने सभी दावों पर विराम लगा दिया।

फडणवीस ने बताया कि कैसे एमवीए शासन में, हिंदुत्व और वीर सावरकर का प्रतिदिन अपमान किया जाता था, और कार्यालय में अंतिम दिन, कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धारशिव करने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा, राज्यपाल के पत्र (फ्लोर टेस्ट पर) के बाद, सीएम उद्धव ठाकरे को कोई कैबिनेट बैठक नहीं करनी चाहिए थी .. हम (हालांकि) नाम बदलने के फैसले का समर्थन करते हैं।

फडणवीस ने यह भी कहा कि भाजपा-शिवसेना के संयुक्त रूप से 2019 का चुनाव लड़ने के बाद लगभग 170 विधायकों के निर्वाचित होने के बावजूद, शिवसेना ने राकांपा-कांग्रेस महा विकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया।

उन्होंने कहा कि नए विधानसभा चुनाव के बारे में सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन उन्होंने कहा कि शिंदे और भाजपा राज्य को एक स्थिर वैकल्पिक सरकार देंगे।

शिंदे ने फडणवीस के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा के पास सबसे अधिक विधायक होने के बावजूद फडणवीस ने मुझे मुख्यमंत्री पद देकर उदारता दिखाई है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp