हड़ताल पर रहे अधिवक्ता,राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


अल्मोड़ा : मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता हड़ताल पर रहे । अधिवक्ताओं ने अपनी इस मांग के संबंध में राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित किया।
सांकेतिक हड़ताल के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि वह न्यायालय परिसरों में अधिवक्ता संघ के भवनों के निर्माण, ई पुस्तकालय की सुविधा, इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने, नए जरूरत मंद वकीलों को प्रतिमाह दस हजार रुपये दिए जाने, अधिवक्ता और उनके परिवारों को जीवन बीमा व असामयिक निधन पर पचास लाख रुपये की राशि दिए जाने, अक्षम और वृद्ध वकीलों को पेंशन दिए जाने, लोक अदालतों का कार्य अधिवक्ताओं के जिम्मे किए जाने, गृह निर्माण के लिए उचित मूल्य पर भूखंड उपलब्ध कराए जाने, सभी ट्रिब्यूनल्स में वकीलों की बहाली किए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। अधिवक्ताओं ने इस संबंध में अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा।
इस अवसर पर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महेश परिहार, कुंदन लटवाल, भूपेंद्र मियान, दीप चंद्र जोशी, हिमांशु मेहता, कमलेश कुमार, हरीश लोहनी, कृष्णा गोस्वामी, धनंजय साह, कुंवर सिंह बिष्ट, हर्षवर्धन, सुनील कुमार, देवेश बिष्ट, दीपेंद्र परिहार, कुलदीप भंडारी, मोहन देवली, पंकज बजेठा, मनोज बृजवाल समेत अनेक लोग मौजूद थे।

new-modern