अब अपने घरों को आसानी से बचा सकते हैं चोरों की निगाहों से, ले आइए ये device जो चोरों को बनाएगा उल्लू, बिल्कुल आपके बजट में

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अक्सर हम अपने घरों को चोरों से बचाने की कोशिश करते हैं हर वह सुरक्षा करने की कोशिश करते हैं जिससे चोरों की नजर हमारे घर पर ना पड़े। घरों में चोरी का खतरा हमेशा ही रहता है। ऐसे में, अपने घरों को safe और चोरों से सुरक्षित रखने के लिए लोग CCTV cameras का इस्तेमाल करते हैं।

new-modern

आम तौर पर ये CCTV camera काफी महंगे होते हैं और हर कोई इन्हें खरीद नहीं पाता है। अगर आपको भी CCTV camera महंगा लगता है तो आज हम आपको एक ऐसे device के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप 224 रुपये में खरीद सकते हैं और चोरों को उल्लू बना सकते हैं।


इस device से चोरों को बनाएं उल्लू
आपको बता दें कि यहां जिस device की हम बात कर रहे हैं, वो CCTV camera है भी और नहीं भी। दरअसल, हम यहां CCTV camera के डमी (Dummy) की बात कर रहे हैं, जिसे आप 300 रुपये से कम में खरीद सकते हैं. हूबहू CCTV camera की तरह बना इसे देखकर कोई भी नहीं बता सकता है कि ये असली नहीं है। साथ ही, इसमें एक light भी जलती रहती है, जिससे चोरों को यह लगेगा कि कैमरा ऑन है।


इस CCTV camera की खासियत
ये डमी CCTV camera एक pencil battery और कुछ स्क्रूज के साथ आता है, जिससे आप इसे आसानी से अपने घर में कहीं भी फिट कर सकें। इतना ही नहीं, इसमें एक वायर भी दिया जाता है, जैसा असली camera के साथ मिलता है। Plastic के इस डमी CCTV camera को दूर से देखा जाए, तो ऐसा ही लगेगा कि इसे किसी मेटल से बनाया गया है।


224 रुपये में खरीदें
इसकी खास बात यह है कि इसकी कीमत बेहद कम है। एक असली सीसीटीवी कैमरे जैसे दिखने वाले इस डमी सीसीटीवी कैमरे को आप बहुत सस्ते में खरीद सकते हैं। इसमें आपको असली सीसीटीवी कैमरे जीतने पैसे नहीं लगाने पड़ेंगे पर काम ये असली कैमरे का ही करेगा।आप इस डमी सीसीटीवी कैमरे को फ्लिपकार्ट से, केवल 224 रुपये में खरीद सकते हैं। इस तरह, आप बिना ज्यादा खर्चा किए, अपने घर को चोरों से बचाकर रख सकते हैं।