अल्मोड़ा महोत्सव या उधारी का महोत्सव ! पांच महीने में देयकों का भुगतान नहीं कर पाया पर्यटन विभाग, अब लोग उठा रहे हैं सवाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यहां देखें वीडियो

new-modern

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा में 21 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक अल्मोड़ा महोत्सव का आयोजन किया गया, बताया गया कि ​यह महोत्सव टिहरी की तर्ज पर आयोजित किया जा रहा है। जिससे अल्मोड़ा में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेगी। प्रशासन के इस मुहिम में अल्मोड़ा के व्यपारियों ने पूरा सहयोग दिया लेकिन सरकार की ओर से मात्र 25 लाख रूपये की धनराशि ही दी गई। विभाग का कहना है कि इस आयोजन में एक करोड़ से अधिक रुपये खर्च हुए। अन्य धनरारशि की दान द्वारा या फिर अन्य स्रोत से व्यवस्था की गयी। लेकिन महोत्सव को आयोजित हुए करीब 5 माह होने को हैं। अभी भी करीब 5 लाख से अधिक रुपये की देनदारी विभाग के पास बची है। इससे जहां जिन लोगों को उनका भुगतान नहीं हो पाया है वह परेशान हैंं वहीं लोग भी सवाल उठा रहे हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार इन देयकों के भुगतान के लिए फिलहाल कोई धनराशि नहीं है।
पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे का कहना है कि लगभग सभी देयकों का भुगतान विभाग ने कर दिया है। और करीब पांच लाख के आसपास ही देयक लंबित हैं। और जल्द ही इनका भुगतान करने की व्यवस्था भी की जाएगी। इधर लोगों का कहना है कि विभाग ने भुगतान करने में काफी देर की है। हाल में ही कुछ कलाकारों का भुगतान हुआ है। इसलिए लोग अब इस आयोजन पर ही सवाल उठाने लगे हैं। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता व उपपा के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि जब सरकार ने पैसे की व्यवस्था ही नही की थी तो क्यों महोत्सव किया गया, उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि क्या इस महोत्सव में लोगों से दान के नाम पर धन की वसूली तो प्रशासन ने नहीं की।कहा कि अब प्रशासन को पूरी स्थिति स्पष्ठ भी करनी चाहिए।

http://uttranews.com/2019/01/27/anokha-anshan-pithoragar-me/

इसे भी पढ़ें

http://uttranews.com/2019/01/27/roshan-hai-loktatra-kyunki-jagmag-hai-raisina-hills-ki-imarte/