omicron Effect: उत्तराखंड वाले सावधान, यहां नए साल और क्रिसमस का जश्न पड़ा फीका,सिर्फ इतने लोग हो पाएंगे शामिल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Corona का नया वेरिएंट omicron एक बार फिर से वैज्ञानिकों, सरकारों तथा सभी देशवासियों की चिंताएं बढ़ा रहा है। omicron के मामले लगातार बढ़ रहे है, जिस पर अब सरकार भी सख्त हो गई है और कई जगहों पर सरकार तथा प्रशासन के द्वारा कई सख्तिया लागू की जा रही है।

new-modern

ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण दिशा निर्देश राजधानी देहरादून के जिला अधिकारी डॉक्टर राजेश कुमार के द्वारा भी जारी किए गए है।चलिए जानते है क्या है निर्देश।
जिलाधिकारी राजेश कुमार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार जिले में किसी भी कार्यक्रम में अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

अगर किसी भी जश्न में 100 से अधिक लोग सम्मिलित होते हैं, तो होटल मालिकों पर कार्रवाई की जाएगी। जिले में बाहर से आने वाले सभी पर्यटकों के लिए 72 घंटे पुरानी कोरोना जांच रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य होगा।


जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेशों के अनुसार देहरादून में अधिकतम रात 10:00 बजे तक ही कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे। जो भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन होंगे उनमें किसी भी प्रकार का जश्न या सामूहिक कार्यक्रम नहीं हो पाएगा।

सार्वजनिक स्थलों पर सभी पर्यटक और निवासियों के लिए मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। वही सामाजिक दूरी का भी कड़ाई से पालन कराया जाएगा।