Pithoragarh- प्रथम पुण्यतिथि पर याद किये गये पत्रकार डॉ दीपक उप्रेती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। जिला मुख्यालय में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. दीपक उप्रेती की प्रथम पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया गया। सूचना विभाग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने निष्पक्ष पत्रकारिता करते हुए जनमुद्दों को प्रमुखता से उठाया।

new-modern

Pithoragarh – भुरमुणी वाटरफॉल में युवाओं ने की रोमांचक रेलिंग


रविवार को पत्रकार स्व डॉ. उप्रेती की प्रथम पुण्यतिथि पर पर्वतीय पत्रकार एसोसिएशन (पीपीए) के जिला महासचिव भक्तदर्शन पांडेय ने कहा कि डॉ. उप्रेती कोरोना के चलते असमय ही काल का ग्रास बन गए। उनके निधन से मीडिया क्षेत्र को बड़ा नुकसान हुआ है।

Pithoragarh : मुनस्यारी महोत्सव के दौरान गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

पीपीए के सलाहकार रमेश गड़कोटी ने कहा डॉ. उप्रेती ने निष्पक्ष पत्रकारिता को हमेशा आगे रखा। उन्होंने सामाजिक समस्याओं पर प्रमुखता से बात रखी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुंडल सिंह चौहान ने कहा कि डॉ. उप्रेती सरल स्वभाव के व्यक्ति थे।

उनके साथ रहकर कुछ न कुछ सीखने को मिलता था। जिला सूचना अधिकारी गिरिजाशंकर जोशी ने कहा कि डॉ. उप्रेती का असमय जाना एक बड़ी क्षति है।
इस दौरान एक प्रस्ताव पेश किया गया कि आने वाले समय में वृहद कार्यक्रम के जरिए उनको याद किया जाए। साथ ही सामाजिक, पंचायत और पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाए। इस पर जल्द ही विस्तृत विचार-विमर्श किया जाएगा।


इस मौके पर बृजेश तिवारी, राजेश पंगरिया, पंकज पाठक, किशन खड़ायत, योगेश पाठक, ललित बिष्ट, विपिन गुप्ता, मुकेश पंत आदि मौजूद थे।