Almora- कृषि कानून वापस लिया जाने का स्वागत— बोले आप नेता भुवन जोशी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा आज जारी बयान में आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके भुवन चंद्र जोशी ने केंद्र सरकर द्वारा लिये तीन कृषि कानूनो को वापस लिये जाने के निर्णय का स्वागत किया है।

new-modern

बयान में उन्होंने कहा कि यह लम्बे समय से चले आ रहे किसान आंदोलन की जीत है ,उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल किसानों के हितों को हाशिये में डालकर सत्ता पर अधिक समय तक काबिज नही रह सकता, केंद्र सरकार ने किसानों की मांगों पर यह निर्णय बहुत पहले कर लेना था। कहा के देर से ही सही सरकार ने यह निर्णय लेकर कही ना कही यह स्वीकार किया है कि तीनो कृषि कानून किसानो के हित में नही थे।

आप नेता भुवन ने आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को जीवन यापन के लिए उचित मुआवजा देने और शहीद किसान परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। आप नेता ने कहा कि किसानो के हितों के मुद्दे में केंद्र सरकार को एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिये, जिसमे सभी किसान नेता भी शामिल हो और आम राय से देश मे नई किसान नीति लागू की जाय।

उन्होंने कहा कृषि कानून वापस लेने का निर्णय 5 राज्यो में होने वाले चुनावो ओर किसान आंदोलन के कारण अपने खिसकते जनाधार को देखते हुए मजबूरी में लिया गया निर्णय है और इसका पूरा श्रेय किसानो की एकजुटता को जाता है।