अल्मोड़ा:: सज गई आतिशबाजी की दुकानें, दिख रही है रौनक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 02 नवंबर 2021- दीवाली में खुशियां मनाने का मुख्य साधन कहलाने वाली आतिशबाजी को लेकर अल्मोड़ा में काफी उत्साह दिख रहा हैं यहां चौघानपाटा, एनटीडी और धारानौला में आतिशबाजी की लाइसेंसी दुकानें लगी हुई हैं।

new-modern
Screenshot 2021 1102 164304

Screenshot 2021 1102 164317


दुकानों में बच्चों और युवाओं की काफी भीड़ उमड़ रही है। दुकानों में तरह तरह की आतिशबाजियां सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं। हालांकि इस बार आतिशबाजी पर भी महंगाई का असर दिख रहा है। दुकानदारों के अनुसार करीब 15 से 20 फीसद आतिशबाजी की कीमतों में वृद्धि हुई है। आतिशबाजी के रूप में अनार, रोशनी, फुलझड़ी के अलावा बच्चों के लिए खास तरह की आतिशबाजियां काफी पंसद की जा रही हैं।


चौघानपाटा में आतिशबाजी की दुकान चला रहे संजय बिष्ट और अमित उप्रेती ने बताया कि उनके स्टॉल में हर प्रकार की आतिशबाजी उपलब्ध है और बच्चे आतिशबाजी की खरीद में काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।


आतिशबाजी स्टॉल संचालक संजय बिष्ट ने बताया कि सीमित दिनों की लिए स्टॉल लगाने की अनुमति है और दीवाली पूजा के दिन तक ही आतिशबाजी की दुकानें लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि बच्चे और युवा आतिशबाजी की खरीद को लेकर खासे उत्साहित हैं। लेकिन इस बार आतिशबाजी की कीमतों में पिछले साल की अपेक्षा 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई है बावजूद लोगों में अच्छा उत्साह देखा जा रहा है।