Almora – राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया लौह पुरूष पटेल का जन्मदिन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा , 31 अक्टूबर, 2021

new-modern

लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में जनपद भर में मनाया गया। इस मौके पर जिले के शासकीय व अर्द्धशासकीय कार्यालयो में विभागाध्यक्षो ने कार्मिको को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। जनपद मुख्यालय में इस अवसर पर एक साइकिल रैली का भी आयोजन किया गया।

इस रैली को पर्यटन कार्यालय से मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में 21 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। वहीं स्थानीय स्टेडियम में हॉकी मैच भी आयोजित किया गया।


इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि देश की अखंडता, एकता को बनाए रखना सभी का कर्त्तव्य है। उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों से अपने दायित्वो को निष्ठापूर्वक निभाने की अपील की। कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिस कारण उनके जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होने कहा कि जो भी दायित्व हम सब को मिले है उसका निर्वाहन पूरी ईमानदारी व पूर्ण निष्ठा से हमको करना चाहिए ।

उन्होने कहा कि हम सबको इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि हमको कभी ऐसा कोई का काम नही करना चाहिए जिससे देश की एकता व अखंडता पर किसी भी प्रकार का आघात हो। इस अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे,क्रीड़ा अधिकारी सीएल वर्मा आदि मौजूद रहे।