अल्मोड़ा में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 10 अक्टूबर से, प्रशासन की तैयारियां पूरी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 06 अक्टूबर 2021- अल्मोड़ा में पहली बार संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा आगामी 10 अक्टूबर से जनपद मुख्यालय में होने जा रही है।

new-modern


यूपीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा के सम्बन्ध में जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलैक्ट्रेट में एक बैठक सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की।


उन्होंने कहा कि प्रथम बार होने वाली इस परीक्षा में सभी तैयारियॉ समय से पूर्ण कर ली जाय। उन्होंने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेटों व केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों में निरीक्षण कर वहॉ पर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें।


जिलाधिकारी ने बताया कि यूपीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा में कुल 5 सेन्टर बनाये गये है जिनमें एसएसजे परिसर अपर, एसएसजे परिसर मिडल, अल्मोड़ा इण्टर कालेज, राजकीय इण्टर कालेज व राजकीय बालिका इण्टर कालेज अल्मोड़ा है। परीक्षा में कुल 694 परीक्षार्थी प्रतिभाग कर रहे है यह परीक्षा दो पालियों में प्रातः 09ः30 से 11ः30 व 02ः30 से 04ः30 बजे तक होगी।


जिलाधिकारी ने सभी सैक्टर मजिस्ट्रेट व केन्द्र व्यवस्थापकों को आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार परीक्षा के सफल संचालन के साथ-साथ परीक्षा केन्द्रों में बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कोविड प्रोटोकाल पूर्ण पालन कराने के भी निर्देश दिये। परीक्षा में शन्ति एवं कानून व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को समुचित व्यवस्था व प्रत्येक सेन्टर में पुलिस कर्मियों की तैनाती करने को कहा। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी/नोडल अधिकारी यूपीएससी परीक्षा सी0एस0 मर्तोलिया के अलावा सैक्टर मजिस्ट्रेट व केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।