महिला आयोग ने पुलिस अधिकारियों से ली महिलाओं से संबंधित ​शिकायतों की जानकारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

देहरादून, 20 अगस्त 2021— महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा द्वारा उत्तराखंड महिला आयोग और  पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ बीजापुर गेस्ट हाउस में बैठक ली।

बैठक में उन्होंने राज्य में वर्ष भर में महिलाओं से संबंधित दर्ज हुए शिकायतों की जानकारी ली जिसमें पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार  ने बताया कि कुल दर्ज शिकायतों में लगभग 25% शिकायत महिलाओं द्वारा पूरे उत्तराखंड में दर्ज करवाई गयी है जिनपर त्वरित कार्यवाही भी की जाती रही है । 

महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि सभी थानों में महिलाओं की सुगमता के लिए हमने 3 या 4 महिला पुलिसर्मियों को अनिवार्य रूप से रखा है  जिससे कि क्षेत्रीय महिलाओं को अपनी शिकायत दर्ज करवाने में कोई परेशानी ना हो ।

 राज्य महिला आयोग उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने भी महिलाओं की सुरक्षा और शिकायतों के संबंध में पूरी जानकारी अधिकारियों को बताई। इस मौके पर एसपी शहरी  हरिद्वार कमलेश उपाध्याय, एस0पी0 शहरी देहरादून सरिता डोभाल,श्वेता चौबे  समेत कई अधिकारी मौजूद थे। 

बैठक के बाद अध्यक्ष रेखा शर्मा शिष्टाचार मुलाकात करने महामहिम राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने राजभवन पहुंची जहां पर उत्तराखण्ड में महिलाओं की स्थिति को मजबूती को लेकर आपसी चर्चा हुई और आयोग द्वारा उत्तराखण्ड में किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की गयी।
सांथ में उत्तराखण्ड राज्य महिला आयोग अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल ,उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा, और पुष्पा पासवान भी उपस्थित रहे।