Uttarakhand- पालिकाध्यक्ष ने ईई पेयजल निगम व लोनिवि को भेजा चेतावनी पत्र

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 02 जून 2021
जनहित के कार्य लटकाये रखने को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष ने अधिशासी अभियंता पेयजल निगम पिथौरागढ़ तथा अधिशासी अभियंता लोनिवि पिथौरागढ़ को विभागीय कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की चेतावनी दी है। उन्होंने दोनों विभागों से कार्यों को तीन दिन के भीतर शुरू करवाकर मामले की जानकारी देने को कहा है।

new-modern

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- एक हफ्ते के भीतर पूरा करें ऑक्सीजन प्लांट का ​कार्य, बोले सीएम

Uttarakhand- पुलिस चेकिंग के दौरान चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक गिरफ्तार

ईई पेयजल निगम को भेजे पत्र में पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत ने कहा है कि कुमौड़ वार्ड में सीवर लाइन बिछाने के लिए 2 माह पूर्व निविदा आमंत्रित की गई थी, लेकिन अब तक ठेकेदार के साथ अनुबंध कर कार्य शुरू नहीं किया गया है, जिससे क्षेत्रवासियों में रोष है।

यहीं नहीं कुमौड़ क्षेत्र में लोनिवि की सड़कों में मरम्मत और हाॅटमिक्स का कार्य सीवर लाइन बिछाने के लिए विभाग द्वारा रोका गया है, पर सीवर लाइन नहीं बिछाई जा रही, जिससे लोनिवि का कार्य भी रुका है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand में घट रहा कोरोना संक्रमण, 1156 नये केस, 44 ने गंवाई जान

पालिकाध्यक्ष का कहना है कि इसके अलावा शहर के अन्य स्थानों पर कार्य अपूर्ण छोड़े जाने की शिकायतें भी प्राप्त हो रही हैं। चूंकि बरसात का मौसम आने वाला है और ऐसे में आम जनता की परेशानियां और बढ़ सकती हैं। उन्होंने जनहित के कार्यों के प्रति गैर जवाबदेही को घोर लापरवाही बताया है।

वहीं ईई लोनिवि को भेजे पत्र में पालिकाध्यक्ष का कहना है कि विण क्षेत्र में एपीएस पेट्रोल पंप के पास स्कवर बनाने को लिखित और मौखिक अनुरोधों के बावजूद कार्य न होने की बात कही है। रावत का कहना है कि उस जगह पर स्कवर न बनने से बारिश का गंदा पानी आस-पास के घरों में जा रहा है, जबकि आगामी बरसात के मौसम में आसपास के घरों को भी नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- शिक्षक भर्ती में देरी पर शिक्षा मंत्री ने दिया यह आश्वासन

पालिकाध्यक्ष ने जनहित के कार्यों को अकारण रोके जाने के लिए तीन दिन के भीतर विभागीय कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराने की चेतावनी दी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos