Almora- राज्य मंत्री रेखा आर्या ने की जिले में कोविड संक्रमण की समीक्षा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 05 मई 2021

new-modern

अल्मोड़ा। कोरोना संक्रमण के निरन्तर बढ़ते मामलो के मद्देनजर जनपद अल्मोड़ा (Almora) मेंं की जा रही तैयारियों, संसाधनों की व्यवस्थाओं और संक्रमित व्यक्तियों के बेहतर उपचार के सम्बन्ध में राज्यमंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों के साथ वर्चुवल माध्यम से समीक्षा बैठक की।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- कोरोना (Corona) से 24 घंटे में 127 की मौत, 7783 संक्रमित

Almora Breaking- ट्रक दुर्घटना में एक की मौत

राज्यमंत्री रेखा आर्या ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नियमों का उल्लघंन करने पर सख्ती करने के निर्देश देते हुए शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में शादी समारोह में औचक निरीक्षण कर नियमों का उल्लघंन करने पर कार्यवाही करने, आक्सीजन सिलेण्डरों व अन्य जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी किये जाने पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये। मंत्री ने बेस अस्पताल में तैयार किये जा रहे आईसीयू सेन्टर व आक्सीजन जनरेशन प्लान्ट की प्रगति की जानकारी ली।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- आक्सीजन की कालाबाजारी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 48 सिलेंडर बरामद

राज्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही Almora हेतु पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, आक्सीमीटर, आक्सीजन कसंन्टेटर उपलब्ध करा दिये जायेंगे इसके लिए कई संस्थाओं से बातचीत चल रही है। बैठक में कुम्भ डयूटी में गये कार्मिकों के अभी तक रिलीव नहीं किये जाने पर उन्होंने उच्च स्तर पर वार्ता करते हुए जनपद के कार्मिकों को तत्काल भेजने का आश्वासन भी दिया।

कहा कि टोल फ्री न0 1077 का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय जिसमें कोई भी व्यक्ति अपनी परेशानी बता सके। मंत्री ने आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से घर-घर में सर्विलांस करने के भी निर्देश दिये।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- यहां आक्सीजन खत्म होने के बाद 5 मरीजों ने तड़प तड़प कर तोड़ा दम

Almora- डिप्टी स्पीकर चौहान ने अस्पतालों हेतु विधायक निधि की अवमुक्त

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि उनके द्वारा वर्तमान में कोविड केयर अस्पताल में दैनिक मानिटरिंग की जा रही है। बताया कि जल्द ही मेडिकल कालेज द्वारा 13 बेड का अस्थाई आईसीयू तैयार किया जा रहा है इसके अलावा जनपद में जिला चिकित्सालय में 04 वेन्टीलेटर, रानीखेत में 04 वेन्टीलेटर और मिलेट्री अस्पताल में भी 06 वेन्टीलेटर स्थापित कर दिये गये है जिन्हें जरूरत पड़ने पर उपयोग में लाया जा सकेगा।

यह भी पढ़े…..

भारतीय नौसेना (Indian Navy) द्वारा विज्ञापित 2500 पदों हेतु आवेदन की अंतिम तिथि आज, ऐसे करें आवेदन

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं अन्य बचाव कार्यों हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सविता हयांकी, प्राचार्य मेडिकल कालेज डा. आ.जी. नौटियाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. योगेश पुरोहित, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, सीएमएस डा. के.के. पाण्डे, भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, महामंत्री महेश नयाल आदि मौजूद रहे।  

यह भी पढ़े…..

Almora- चौखुटिया तहसील में अतिवृष्टि (heavy rain) से दहशत में आए लोग, सड़कों पर सैलाब तो खेत बने तलैया 

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें    

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos