Uttarakhand- 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग लोगों को भी लगेगा मुफ्त टीका- मुख्यमंत्री

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून, 23 अप्रैल 2021- Uttarakhand- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअली मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मई माह के पहले सप्ताह से प्रदेश भर में 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।

new-modern

उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम व बचाव के लिए सरकार पूरी जिम्मेदारी और मनोयोग से काम कर रही है। कहीं पर भी कोई लापरवाही ना हो इसके लिए हर स्तर पर सख्त निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े….

Corona vaccination- अल्मोड़ा में जनवरी माह में 2973 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने यह निर्णय लिया है कि अब 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों को भी टीका (Vaccination) लगाया जाएगा। और इन सभी को टीका मुफ्त में लगाया जाएगा।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- 24 घंटे में कोरोना (corona)से 49 की मौत, 4339 नए मामले

Uttarakhand- युवक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 2 संदिग्धों को लिया हिरासत में

मई माह के प्रथम सप्ताह से यह कार्य आरंभ हो जाएगा। इसमे लगभग 50 लाख उत्तराखंड के निवासियों का टीकाकरण (Vaccination) किया जाएगा। इसका संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी। इसमें लगभग 400 करोड़ रूपए का खर्चा संभावित है।


उन्होंने कहा कि कोविड के खराब दौर में यह राहत भरी बात यह है कि प्रदेश में 345 नए डाक्टरों की नियुक्ति प्रक्रिया गतिमान है। जिनकी तैनाती पी.एच.सी. एवं सी.एच.सी, में की जा रही है। और वो सभी कोविड से संबंधित ड्यूटी करेंगे।

उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम व बचाव के कामों को बहुत गंभीरता से लेने के लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही निजी संस्थानों को भी निर्देशित किया गया है। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand Breaking- गंगोत्री विधायक गोपाल रावत का निधन

दवाइयों से संबंधित किसी भी प्रकार की कालाबाजारी को बर्दास्त नहीं किया जाएगा और उसके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कोविड के खिलाफ इस लड़ाई में आम जनता से भी गाइडलाइन का अनुपालन करने तथा जागरूकता में सहयोग की अपील की है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw