Coronavirus- बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले सभी लोगों की हो जांच: डीएम

Newsdesk Uttranews
5 Min Read
corona

बागेश्वर, कोरोना वायरस संक्रमण Coronavirus की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी विनीत कुमार ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है। डीएम ने कहा कि बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले सभी लोगों की सैंपलिंग व उनका डाटा तैयार किया जाए।

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण Coronavirus मामलों को देखते हुए बीते बुधवार को जिलाधिकारी विनीत कुमार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वर्तमान में प्रदेश एवं अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे है तथा जनपद में कोरोना संक्रमण Coronavirus के रोकथाम के लिए यह आवश्यक है कि पूर्व में गठित समितियों को जो दायित्वों एवं जिम्मेदारी सौंपी गयी थी उसी के आधार पर सभी अधिकारी अपने दायित्वों एवं जिम्मेदारी का निर्वहन करना सुनिश्चित करें ताकि बाहरी जनपद एवं राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से सैंपलिंग सुनिश्चित करायी जाय।

corona

डीएम ने कहा कि पहले जो दायित्वों एवं जिम्मेदारी जिन अधिकारियों को दिये गये थे उसी के आधार पर सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन इसी कुशलता एवं सतर्कता के साथ आगे भी अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगें ताकि जनपद में कोरोना संक्रमण Coronavirus को प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सके।

यह भी पढ़े….

coronavirus update- अल्मोड़ा में 9 नये मरीजों के साथ आंकड़ा पहुंचा 3175

coronavirus uttarakhand-राज्य में संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में 5 लोगों ने गंवाई जान, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 90920

डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये है कि होली के त्यौहार के अवसर पर अधिकतर लोग अपने गांव व जनपद को लौटेंगे जिसके लिए यह आवश्यक है कि जनपद में आने वाले सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से सैंपलिंग सुनिश्चित करायी जाय इसके लिए उन्होंने रोडवेज बस अड्डा बिलौना एवं कौसानी में बनाये गये स्टेंजिंग ऐरिया को पुनः संचालित करते हुए उनमें आने वाले व्यक्तियों की सैंपलिंग एवं उनका डाटा तैयार किया जाय।

साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिये है कि ग्राम पंचायत में गठित निगरानी समिति को भी एक्टिव करते हुए गांव में आने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखते हुए किसी व्यक्ति में किसी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर उसकी तत्काल सैंपलिंग कराये जाने हेतु संबंधित स्वास्थ्य केन्द्र एवं कन्ट्रोल रूम को इसकी सूचना उपलब्ध कराये ताकि उन लोगों की सैंपलिंग सुनिश्चित कराई जा सके।

यह भी पढ़े….

coronavirus — अल्मोड़ा में 5 नये पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 3297

coronavirus — अल्मोड़ा में 5 नये पॉजिटिव केस, संख्या पहुंची 3297

उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को भी निर्देश दिये है कि होली त्योहार पर उनके क्षेत्रान्तर्गत आने वाले लोगों पर भी निगरानी रखें तथा सभी लोगों से सावधानी बरतने के लिए लोगों को जागरूक करें। उन्होंने बाहर से आने वाले वाहन चालकों का भी अनिवार्य रूप से सैंपलिंग कराने को कहा जिसमें टैक्सी एसोसिएशन का भी सहयोग लेने के लिए कहा।

डीएम ने पुलिस अधीक्षक से भी बिलौना बस अड्डे एवं कौसानी में सुरक्षा व्यावस्था हेतु पुलिस कार्मिकों की तैनात करने को भी कहा। जिलाधिकारी ने आम जनमानस से भी अपील की है कि रंगों का त्यौहार होली को सभी लोग सौहार्दपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनायें एवं सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने एवं अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की अपील की, ताकि जनपद में कोरोना संक्रमण Coronavirus पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके।

यह भी पढ़े….

coronavirus — मंगलवार को मिली राहत, अल्मोड़ा में 1 सैंपल की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

coronavirus— अल्मोड़ा में 9 नये पॉजिटिव केस,संख्या पहुंची 3231

coronavirus update— अल्मोड़ा में 21 नये मामलों के साथ आंकड़ा पहुंचा 3222

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. बीडी जोशी, जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डीएन गोस्वामी, मुख्य कृषि अधिकारी बीपी मौर्य, ईई लोनिवि संजय पाण्डेय, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, सहायक परिवहन अधिकारी निखिल शर्मा, खण्ड विकास अधिकारी बागेश्वर आलोक भण्डारी, कपकोट गंगागिरी गोस्वामी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos