पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी से मुलाकात की

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यांग च्येछी से मुलाकात कीबीजिंग, 30 जून (आईएएनएस)। स्थानीय समय के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने इस्लामाबाद में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के सदस्य, सीपीसी केंद्रीय कमेटी की वैदेशिक कार्य समिति के कार्यालय के अध्यक्ष यांग च्येछी से मुलाकात की।

holy-ange-school

यांग च्येछी ने कहा कि पाकिस्तान चीन का अच्छा मित्र और विश्वसनीय भाई है। चाहे अंतरराष्ट्रीय स्थिति में कैसा भी बदलाव आ जाए, चीन-पाकिस्तान आपसी विश्वास और मित्रता सदैव मजबूत बनी रहेगी। चीन हमेशा अपनी पड़ोस कूटनीति में चीन-पाकिस्तान संबंधों को प्राथमिकता देता है, और पाकिस्तान के साथ नीतिगत संचार और विकास रणनीति संरेखण को और मजबूत करने, पारंपरिक मित्रता बनाए रखने, आपसी रणनीतिक विश्वास बढ़ाने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का सुरक्षित, सुचारु और उच्च-गुणवत्ता वाला संयुक्त निर्माण करना चाहता है, ताकि नए युग में और घनिष्ठ चीन-पाकिस्तान भाग्य समुदाय के निर्माण के लिए हाथ में हाथ डालकर आगे बढ़ सके।

ezgif-1-436a9efdef

यांग च्येछी ने यह भी कहा कि चीन बहुपक्षीय मामलों पर पाकिस्तान के साथ समन्वय तेज करने और विकासशील देशों के समान हितों की रक्षा करने के लिए इच्छुक है। चीन वैश्विक विकास पहल और वैश्विक सुरक्षा पहल के लिए पाकिस्तान के समर्थन की सराहना करता है और पाकिस्तान के साथ पहल के कार्यान्वयन को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करता है, ताकि एशिया और विश्व को अधिक शांतिपूर्ण, सुरक्षित और समृद्ध बनाया जा सके।

वहीं, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि चीन के साथ संबंध विकसित करना पाकिस्तान की विदेशी नीति की आधारशिला है। पाकिस्तान ²ढ़ता से एक-चीन नीति का पालन करता है और मूल हितों और प्रमुख चिंताओं की रक्षा में चीन का ²ढ़ता से समर्थन करता है। पाकिस्तानी सरकार और लोग चीन को उसकी दीर्घकालिक नि:स्वार्थ मदद देने के लिए धन्यवाद देते हैं और आर्थिक विकास और महामारी-रोधी प्रयासों में चीन के सफल अनुभव से सीखने को तैयार हैं। पाकिस्तान विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण में तेजी लाने और पाकिस्तान-चीन सभी मौसमों में रणनीतिक सहकारी साझेदारी को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए चीन के साथ सहयोग करना चाहता है। वैश्विक विकास पहल और वैश्विक सुरक्षा पहल अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सामान्य अपेक्षाओं के अनुरूप हैं और निश्चित रूप से क्षेत्रीय और विश्व शांति, स्थिरता, विकास और समृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp