shishu-mandir

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान टनकपुर के 6 विद्यार्थियों का हुआ नोयडा की कंपनी में चयन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

टनकुपर।डॉo एo पीo जेo अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान टनकपुर के 6 छात्र छात्राओं का चयन क्रॉस वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड में हुआ है। यहां डिजीटल मार्केटिंग पर आयोजित एक कार्यशाला के समापन के मौके पर क्रॉस वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड से आयो विशेषज्ञों ने छात्र- छात्राओं का लिखित तथा मौखिक इम्तिहान लिया। और संस्थान के 6 विद्यार्थियों जिनमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सुमित राजन, प्रांजल गुप्ता, श्रेय सक्सेना, मयंक भंडारी और सिविल इंजीनियरिंग के निगम मालिक व गोविंद से का चयन अपनी कंपनी ‘क्रॉस वर्ल्ड प्रा0 लि0’, नोएडा के लिए किया। यह कार्यशाला 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी।

new-modern
gyan-vigyan
digital workshop organise in Dr. APJ Abdul Kalam Institute of Technology Tanakpur

इस कार्यशाला में आये हुए विशेषज्ञ उपेंद्र राणा,ऋतु द्धिवेदी तथा मनोज शर्मा ने डिजिटल मार्केटिंग से संबंधित विभिन्न टूल्स जैसे कि सर्च इंजन आ​प्टिमाइजेशन ( एसईओ ), एसएमओ, वेब साइट डिजाइनिंग, पीपीसी, ब्लॉग्स, स्टोरी टेलिंग, यू- ट्यूब की बारींकियों, वेबसाइट स्पीड, वेबसाइट के पेज को उन्नत बनाने, अपने वेब पेज पर लोकेशन डालने जैसे विषयों पर प्रकाश डाला। कार्यशाला के समापन के मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हुए संस्थान के निदेशक डॉo अमित अग्रवाल ने कहा कि उन्हे उम्मीद है कि यह कार्यशाला इस प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थियों के लिए बेहद उपयोगी साबित होगी और विद्यार्थी स्वतंत्र रोजगार की राह में जा सकते हैं। कार्यशाला में भाग ले रहे प्रतिभागियों ने बताया कि इस कार्यशाला से बहुत से उन्होने बहुत सी ऐसी बारीकियां सीखी हैं, जिससे कि वह अपना धन व समय की बचत कर एक सफल उद्यमी के रूप में खड़े हो सकते हैं। डॉo अमित अग्रवाल ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर विशेषज्ञों को सम्मानित कर उनका आभार व्यक्त किया।

saraswati-bal-vidya-niketan
Dr APJ Abdul Kalam Institute of Technology Tanakpur selected in Noidas company

इसके साथ ही ‘क्रॉस वर्ल्ड प्राइवेट लि’ के एमडी तथा डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्रौद्योगिकी संस्थान, टनकपुर के निदेशक डॉ0 अमित अग्रवाल के बीच MOU पर भी हस्ताक्षर हुए। दोनों संस्थान के बीच में करार होने से संस्थान के विद्यार्थियों को प्लेसमेंट में काफी सहायता प्राप्त मिलेगी।
बता दे कि सितंबर माह की 23 व 24 तारीख को संस्थान में स्टार्ट- अप उत्तराखंड बूट कैम्प आयोजित किया गया था, जिसके तुरंत बाद संस्थान ने एक कदम आगे बढ़ते हुए डिजिटल मार्केटिंग कार्यशाला को आयोजित किया।
कार्यशाला के संयोजक मोहित कुमार , देश दीपक, विनीता नेगी, अंबिकेश यादव, अलप महर, अवनीश कुमार, नमित त्रिपाठी, हिमांशु साह ,सिविल इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा फरीना अंसारी आ​दि ने इस कार्यशाला के आयोजन में अपना सहयोग दिया।

https://uttranews.com/2019/09/15/now-almora-mahotsav-will-be-done-from-this-date-the-district-administration-changed-the-date-regarding-panchayat-elections/