उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora:: जिले में 5567 दिव्यांग और 13882 वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगी Postal ballot से मतदान करने की सुविधा

dm vandana singh postal ballot

अल्मोड़ा, 14 जनवरी 2022— आगामी विधानसभा चुनाव 2022(Assembly Election 2022) में जनपद अल्मोड़ा में सभी विधानसभाओं में कुल 5561दिव्यांग मतदाता है।

इसके अतिरिक्त 80 वर्ष से अधिक उम्र के कुल 13882 मतदाता जिले में हैं। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा इन सभी मतदाताओं को Postal ballot के माध्यम से मतदान किए जाने के सम्बंध में जारी निर्देशानुसार जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी अल्मोड़ा वंदना ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों के साथ बैठक कर अवगत कराया कि इन सभी मतदाताओं को पोस्टल वैलेट(Postal ballot) के माध्यम से मतदान हेतु इन सभी मतदाताओं को प्रारूप 12 डी में आवेदन करना है।


ये प्रारूप जिले के सभी बीएलओ को उपलब्ध करा दिए गए हैं, जिनके द्वारा अपने क्षेत्रान्तर्गत दिव्यांग व 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता को उपलब्ध कराते हुए उनसे आवेदन के रूप में उक्त प्रारूप आगामी 25 जनवरी तक प्राप्त कर रिटर्निंग अधिकारी को उपलब्ध कराना नितांत आवश्यक है।

dm vandana singh postal ballot

जिलाधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने क्षेत्रान्तर्गत सभी बीएलओ के माध्यम से संबंधितों को प्रारूप डी वितरित करते हुए प्राप्त आवेदनों को जमा कराएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को उक्त कार्य को गंभीरता पूर्वक सम्पन्न कराएं।

nitin communication

Related posts

डॉ. वीके पॉल- तीसरी लहर की तारीख देना उचित नहीं

Newsdesk Uttranews

Nainital – पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के आवास पर आगजनी व फायरिंग के आरोप में चार पुलिस की गिरफ्त में

Newsdesk Uttranews

खेलो के लिए नई नीति लायेगी राज्य सरकार: धामी

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!