दो अलग—अलग दर्दनाक सड़क हादसों में पिता पुत्र सहित 3 की मौत, 4 घायल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ – कनालीछीना रोड पर बुधवार हुए दो हादसे


पिथौरागढ़। धारचूला – पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को दो सड़क हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए।


जानकारी के अनुसार बुधवार पूर्वाह्न सतगढ़ (कनालीछीना) से एक वैगन आर कार पिथौरागढ़ आ रही थी। इसी दौरान पलेटा के पास कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में सतगढ़ निवासी हरीश कापड़ी और उनके पुत्र शुभम कापड़ी सहित तीन लोगों की मौत हो गई। तीसरा मृतक धारचूला निवासी बताया जा रहा है, जिसकी पहचान की प्रक्रिया चल रही है।

वहीं दुर्घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण, जाजर देवल थाना पुलिस,एसडीआरएफ,एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद खाई से शवों को सड़क तक लाया गया, अपराह्न चार बजे तक पंचायतनामा की कार्यवाही चल रही थी। फिलहाल हादसे के कारण का पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि पाले में रपटने से वाहन दुर्घटना का शिकार हुआ। हादसे में एक साथ पिता – पुत्र की मौत से क्षेत्र में शोक की लहर है।


दूसरी ओर पिथौरागढ़-धारचूला रोड पर ही नैनीपातल के पास बुधवार प्रातः लगभग 9:30 बजे एक स्कॉर्पियो यूके 05 टीए 3738 दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। सूचना पर हाईवे पेट्रोल यूनिट के अपर उपनिरीक्षक भुवन सिंह, हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, कांस्टेबल हेमंत पटवाल, जाजरदेवल पुलिस एसडीआरएफ, एनडीआरफ और 108 मौके पर पहुंचे।

मौके पर सफेद रंग का वाहन करीब 60-70 मीटर नीचे गिरा था। घायलों को सुरक्षित वाहन से निकाल कर 108 एंबुलेंस के द्वारा उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के अनुसार घायलों में निगालपानी निवासी गिरिराज सिंह, वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव, टिकेंद्र राज दुग्ताल और चालक मनीष सैलाल निवासी कालिका बलुवाकोट शामिल हैं। उनका जिला अस्पताल में उपचार करने के बाद दो लोगों को उनके परिजन इलाज के लिए हल्द्वानी ले गए हैं।

Joinsub_watsapp