Breaking

3 girls commit suicide due to failure in board exam

उत्तरा न्यूज डेस्क, 30 जुलाई 2020
बोर्ड परीक्षा (board exam) रिजल्ट जारी होने के बाद बागेश्वर व पिथौरागढ़ से दुखद खबर सामने आ रही है. जहां परीक्षा में फेल होने से निराश 3 छात्राओं ने फांसी के फंदे में झूल खुदकुशी(Suicide) कर ली.

छात्राओं की इस आत्मघाती कदम के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है.

पहला मामला बागेश्वर जिले के कपकोट ब्लाक के भनार का है. जहां इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा (board exam) में फेल होने से आहत एक 18 वर्षीय छात्रा ने मौत हो गले लगा लिया. ​जानकारी के मुताबिक छात्रा ने बीती बुधवार की रात घर के पास जंगल में गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली.

दूसरा मामला ​बागेश्वर जिले के ही गरुड़ ब्लाक के कोलाग का है. जहां एक 19 वर्षीय छात्रा ने फांसी में लटक अपनी जान दे दी. मृतका 12वीं की छात्रा थी. छात्रा के इस आत्मघाती कदम उठाने का कारण बोर्ड परीक्षा (board exam) में फेल होना माना जा रहा है.

गुरुवार को दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाए गए. जहां पोस्टमार्टम के बाद उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया.

पुलिस क्षेत्राधिकारी संगीता ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी. पूछताछ से पता चला है कि परीक्षा (board exam) में फेल होने के बाद यह कदम उठाया होगा.

इसके अलावा पिथौरागढ़ जिले के क्वैराली, बेरीनाग निवासी मंजू खाती पुत्री रमेश​ सिंह खाती ने आत्महत्या कर ली. वह 12वीं की छात्रा थी.

बुधवार को घोषित हुए परीक्षा परिणामों में वह फेल हुई थी. निराश छात्रा ने बुधवार की शाम घर के अंदर ही छत की बल्ली में रस्सी में लटक कर अपनी जान दे दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

छात्राओं के इस आत्मघाती कदम उठाने की परिजनों को भनक तक नहीं लगी. पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल है.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw