shishu-mandir

केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में शुरू हुआ 3 दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा में विद्यार्थियों के लिए तीन दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम शुरू हो गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हवालबाग, अल्मोड़ा के डॉ. विशाल शर्मा के नेतृत्व में टीम ने केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों के प्रथम चरण का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम के पहले दिन कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही सम्बन्धित विद्यार्थियों को चिकित्सा टीम ने औषधियां भी वितरित की। स्वास्थ्य परीक्षण कर रही टीम ने छात्रों के वजन, लम्बाई, दृष्टि जांच, कान, नाक, गले के सम्बन्धित जांच की।

new-modern
gyan-vigyan


इससे पहले डॉ विशाल शर्मा ने “स्वस्थ तन-स्वस्थ मन” अभियान के तहत विद्यार्थियों के शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की तरीकों के बारे में बताया। उन्होंने बच्चों को बताया कि बच्चों को मोबाइल का अनावश्यक प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे उनके स्वास्थ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। डॉ विशाल शर्मा ने कहा कि बच्चों को पौष्टिक आहार, खेल-कूद, ध्यान, योग, व्यायाम आदि के प्रति रूचि पैदा करनी चाहिये।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्राचार्य बी. राम ने डॉ. विशाल शर्मा एवं उनकी पूरी टीम का धन्यवाद दिया और उनसे आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की। स्वास्थय परीक्षण टीम में डॉ. ज्योति सागर, स्टाफ नर्स सुनीता,फार्मासिस्ट दीपक कांडपाल शामिल रहे स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय की स्टाफ नर्स ज्योति भोजक और स्टाफ के सभी सहयोगियों ने अपना योगदान दिया।