उत्तरा न्यूज
sport

इतिहास में सबसे बड़ा होगा 2022 कतर विश्व कप : काफू

 दिल्ली। ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर काफू के अनुसार कतर में आयोजित होने वाला 2022 विश्व कप इतिहास में अब तक के सबसे महान संस्करणों में से एक के रूप में दर्ज हो सकता है।

पूर्व राइट-बैक ब्राजील के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है और उन्होंने 1994 और 2002 में अपनी कप्तानी में ब्राजील को विश्व कप जिताया था। एक खिलाड़ी के रूप में 2002 में दक्षिण कोरिया/जापान में एशिया के पहले विश्व कप का अनुभव रखने वाले काफू को लगता है कि अगले साल महाद्वीप का दूसरा विश्व कप ऐतिहासिक होगा।

उन्होंने विशेष रूप से मेजबान कतर की प्रशंसा की और विश्व कप के लिए स्टेडियम निर्माण और सुविधाओं के मामले में उनके द्वारा की गई प्रगति की ओर इशारा किया।

nitin communication

कतर विरासत के एम्बेसडर ने कतर की सर्वोच्चसमिति से कहा , “महामारी से पहले मेरी पिछली यात्रा के बाद से कतर बहुत बदल गया है। हर साल देश इतनी तेज गति से आगे बढ़ता है कि यह एक नए शहर या देश का दौरा करने जैसा है। बुनियादी ढांचा (विश्व कप के लिए) अब 95 प्रतिशत पूरा हो गया है। ऐसे में वह अगले साल के विश्व कप के लिए लगभग तैयार हैं और मुझे विश्वास है कि यह इतिहास में सबसे महान विश्व कप में से एक होगा।”

काफू ने लाह।,”जिस तरह से कतर ने यह सुनिश्चित करने के लिए खुद को समर्पित किया है कि यह एक अद्भुत टूर्नामेंट है, मैं बहुत प्रभावित हूं।”51 वर्षीय न केवल सुविधाओं से बल्कि इस तथ्य से भी प्रभावित थे कि 2022 विश्व कप के लिए सभी आठ आयोजन स्थल एक दूसरे से एक घंटे की दूरी के भीतर स्थित हैं। काफू को लगता है कि यह खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए गेम-चेंजर साबित होगा।

उन्होंने कहा, “कतर 2022 में आपके पास एक छोटे से क्षेत्र में एक संपूर्ण विश्व कप होगा। किन्हीं दो स्थानों के बीच यात्रा करने के लिए आपके पास सभी स्थान, पंखे क्षेत्र और सुविधाएं एक ही स्थान पर होंगी। उदाहरण के लिए स्टेडियमों के बीच सबसे लंबी दूरी सिर्फ 75 किमी है, इसलिए प्रशंसक एक ही दिन में दो या शायद तीन लाइव मैच भी देख सकते है। यह प्रशंसकों के लिए अद्भुत है, लेकिन यह खिलाड़ियों के लिए भी बहुत अच्छा है। कम यात्रा के साथ खिलाड़ी उतने थके हुए नहीं होंगे क्योंकि उन्हें खेलों के बीच अधिक आराम मिल सकता है, जिससे उम्मीद है कि मैदान पर बेहतर प्रदर्शन और कम चोटों का परिणाम होगा।”

काफू ने कहा, “हमने दो विश्व कप स्टेडियमों के बीच सबसे लंबी दूरी तय की – अल जानूब से अल बेयत तक – रास्ते में सभी खूबसूरत जगहों देखते हुए। इस यात्रा में हमें कुल मिलाकर एक घंटे से अधिक का समय लगा, जिसने वास्तव में मेरा इस बात की ओर ध्यान आकर्षित किया कि विश्व कप कितना कॉम्पैक्ट होगा। विश्व कप के लिए कतर में सभी प्रशंसक और हर कोई शुरू से अंत तक खेल का हिस्सा होगा और इससे वहां एक विशेष माहौल तैयार होगा।”

काफू ने यह भी महसूस किया कि कतर में ब्राजील बेहतर प्रदर्शन कर सकता है और नेमार के नेतृत्व वाली एक प्रतिभाशाली टीम उनके द्वारा जीते विश्व कप के 20 साल बाद फिर से चैंपियन बन सकती है।

उन्होंने कहा,”ब्राजील हमेशा विश्व मंच पर एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी टीम होगी क्योंकि एक देश के रूप में हम फुटबॉल से प्यार करते हैं और हमेशा प्रतिभाशाली खिलाड़ी पैदा करते हैं। ब्राजील की मौजूदा टीम को शानदार खेलों और शानदार परिणामों की लंबी श्रृंखला की जरूरत है और मुझे लगता है कि इससे एक बार फिर बड़ी उपलब्धियां हासिल होंगी।

Related posts

खेल Archives – Page 4 Of 21 – उत्तरा न्यूज

Newsdesk Uttranews

शानदार: कोरोना से जंग जीतने के बाद इस अधिकारी ने हाफ मैराथन दौड़ पूरी कर दिया हिम्मत बनाए रखने का संदेश

Newsdesk Uttranews

Cricket Alert- ओवल में 50 साल बाद भारत की ऐतिहासिक जीत, इंग्लैंड को 157 रनों से हराया

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!